दिल्ली के उपराज्यपाल ने तिरंगा साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया |

दिल्ली के उपराज्यपाल ने तिरंगा साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

दिल्ली के उपराज्यपाल ने तिरंगा साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 7, 2022/4:06 pm IST

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए रविवार को तिलक मार्ग से तिरंगा साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस रैली का आयोजन नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) द्वारा किया गया था, जिसमें 200 साइकिल सवारों ने हिस्सा लिया और वे इंडिया गेट, शाहजहां रोड, पृथ्वीराज रोड और राजेश पायलट मार्ग होते हुए खान मार्केट पहुंचे।

उपराज्यपाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के तहत हर घर तिरंगा अभियान के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए एनडीएमसी द्वारा आयोजित तिरंगा साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई। साइकिल चालकों/ प्रतिभागियों का उत्साह और यह उत्सव वास्तव में मनोरम था।’’

एनडीएमसी ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए प्रश्नोत्तरी, चित्रकला प्रतियोगिता और सांस्कृतिक गतिविधियों जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

गौरतलब है कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर केंद्र सरकार की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है।

भाषा रवि कांत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)