दिल्ली मेट्रो ने कोविड टीके की 100 करोड़ खुराक की उपलब्धि पर संदेश प्रदर्शित किये

दिल्ली मेट्रो ने कोविड टीके की 100 करोड़ खुराक की उपलब्धि पर संदेश प्रदर्शित किये

Edited By: , October 21, 2021 / 04:29 PM IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) कोविड रोधी टीकाकरण अभियान में बृहस्पतिवार को भारत के 100 करोड़ खुराक के आंकड़े को पार करने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने अपनी सार्वजनिक संबोधन प्रणालियों के माध्यम से घोषणाएं कीं और ‘‘महत्वपूर्ण उपलब्धि’’ को दर्शाने के लिए ट्रेनों और स्टेशनों में अपने पैनलों पर संदेश प्रदर्शित किए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘देश द्वारा इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को चिह्नित करने के लिए ट्रेनों और स्टेशनों सहित दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में सार्वजनिक संबोधन प्रणालियों के साथ-साथ ऑडियो विजुअल स्क्रीन के माध्यम से कोविड-19 टीके संबंधी उपलब्धि के बारे में जानकारी साझा की जा रही है।’’

उन्होंने बताया कि सार्वजनिक संबोधन प्रणालियों के माध्यम से घोषणाएं कर यात्रियों को इस उपलब्धि के बारे में जानकारी दी गई और ट्रेनों तथा स्टेशनों में पैनलों पर संदेश भी प्रदर्शित किए गये।

भारत में कोविड-19 टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या बृहस्पतिवार को 100 करोड़ के पार चली गई और इसी के साथ देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपने टीकाकरण कार्यक्रम में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की संख्या 100 करोड़ के पार होने पर कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने टीकाकरण की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यमों और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत करार दिया।

भाषा

देवेंद्र मनीषा

मनीषा