डीयू : ईसी की 18 अगस्त को बैठक, चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम व नयी प्रवेश प्रक्रिया एजेंडे में शामिल |

डीयू : ईसी की 18 अगस्त को बैठक, चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम व नयी प्रवेश प्रक्रिया एजेंडे में शामिल

डीयू : ईसी की 18 अगस्त को बैठक, चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम व नयी प्रवेश प्रक्रिया एजेंडे में शामिल

: , August 16, 2022 / 07:06 PM IST

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (भाषा) दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) के शीर्ष निर्णयकारी निकाय ‘कार्यकारी परिषद’ की बृहस्पतिवार को बैठक बुलाई गई है, जिसमें चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम के पहले सेमेस्टर के पाठ्यक्रम और केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) के अंकों के आधार पर प्रवेश जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक के एजेंडे की ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को मिली जानकारी के मुताबिक कार्यकारी परिषद (ईसी) में स्नातक पाठ्यक्रम के संशोधित शुल्क प्रारूप पर भी चर्चा की जाएगी जिसे जुलाई में कुलपति योगेश सिंह ने मंजूरी दी थी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद की तीन अगस्त को हुई पिछली बैठक में हाल में ही लाागू किए गए स्नातक पाठ्यक्रम ढांचे (यूजीसीएफ) के तहत चार वर्षीय स्नातक कार्यक्रम (एफवाईयूपी) के पहले सेमेस्टर के पाठ्यक्रम को मंजूरी दी गई थी। अकादमिक परिषद ने सीयूईटी अंकों के आधार पर स्नातक पाठ्यक्रमों में विद्यार्थियों के प्रवेश की नयी प्रक्रिया को भी अपनी सहमति दी थी।

एजेंडा के मुताबिक कार्यकारी परिषद 43 पाठ्यक्रमों के लिए कौशल वृद्धि पाठ्यक्रम की सिफारिश पर भी विचार करेगी, जिसे यूजीसीएफ के तहत वर्ष 2022-23 के शैक्षणिक सत्र में लागू किया जाना है।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)