दुबई में रह रहे कारोबारी ने अपने दामाद पर 107 करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगाया |

दुबई में रह रहे कारोबारी ने अपने दामाद पर 107 करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगाया

दुबई में रह रहे कारोबारी ने अपने दामाद पर 107 करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगाया

: , November 29, 2022 / 08:55 PM IST

कोच्चि, 25 नवंबर (भाषा) दुबई में रह रहे एक प्रवासी भारतीय ने केरल निवासी अपने दामाद पर 107 करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगाया है।

कारोबारी अब्दुल लाहिर हसन की बेटी और केरल के कासरगोड निवासी मोहम्मद हाफिज का 2017 में विवाह हुआ था।

हसन ने अलुवा पुलिस के पास करीब तीन महीने पहले दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया कि हाफिज ने उसकी कुछ सम्पत्तियों का मालिकाना हक भी हासिल कर लिया है।

इस मामले में 100 करोड़ रुपए से अधिक राशि की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। आरोपी अब भी फरार है और बताया जा रहा है कि वह गोवा में ही है। ऐसे में मामले की जांच 24 नवंबर को केरल पुलिस की अपराध शाखा को सौंपी गई।

शिकायतकर्ता हसन ने एक टीवी चैनल को बताया कि अलुवा पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने या उसे पूछताछ के लिए बुलाने में भी कथित रूप से विफल रही। हसन ने कहा कि वह उसके दामाद को इस्तेमाल के लिए दी गई 1.5 करोड़ रुपये की कार भी हासिल करने में नाकाम रही।

प्रवासी भारतीय ने कहा कि कथित धोखाधड़ी की शुरुआत उस समय हुई, जब उसके दामाद ने प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बाद लगाए गए जुर्माने का भुगतान करने के लिए उससे लगभग चार करोड़ रुपये मांगे थे।

हसन ने चैनल को बताया कि उसके बाद जमीन खरीदने या जूते-चप्पलों का शोरूम खोलने जैसे कई बहाने बनाकर हाफिज ने 92 करोड़ रुपये लिए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हसन के दामाद ने यह सब अकेले नहीं किया और इस काम में अक्षय थॉमस वैद्यन नाम के व्यक्ति ने उसका साथ दिया।

अधिकारी ने बताया कि हसन ने पुलिस के पास दर्ज कराई गई शिकायत में दोनों लोगों के नाम लिए हैं।

भाषा सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)