ईडी ने धनशोधन मामले में जेल में बंद ठग, अभिनेत्री पत्नी को गिरफ्तार किया |

ईडी ने धनशोधन मामले में जेल में बंद ठग, अभिनेत्री पत्नी को गिरफ्तार किया

ईडी ने धनशोधन मामले में जेल में बंद ठग, अभिनेत्री पत्नी को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 9, 2021/5:33 pm IST

नयी दिल्ली, नौ अक्टूबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस ने इस दंपति को कुछ हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों समेत कुछ लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोपों के आधार पर पहले ही गिरफ्तार करके रखा है।

ईडी ने धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उनकी गिरफ्तारी की है और रिमांड पर लेने के लिए उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किये जाने की संभावना है। ईडी पहले ही इस मामले में चंद्रशेखर के दो कथित सहयोगियों को गिरफ्तार कर चुका है।

निदेशालय ने गत अगस्त में चंद्रशेखर से जुड़े परिसरों पर भी छापे मारे थे और चेन्नई में समुद्र के किनारे स्थित बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद और एक दर्जन से अधिक आरामदायक कारें जब्त की थीं।

जांच एजेंसी ने एक बयान जारी करके दावा किया था कि चंद्रशेखर ‘मशहूर ठग’ है और दिल्ली पुलिस उसके खिलाफ आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी करने और करीब 200 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपों की जांच कर रही है।

ईडी ने कहा था, ‘‘चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी मामले का मुख्य षड्यंत्रकारी है। वह 17 साल की उम्र से ही अपराध जगत में आ गया था। उसके खिलाफ कई प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं और उसे फिलहाल (दिल्ली पुलिस के एक मामले के सिलसिले में) रोहिणी जेल में रखा गया है।’’

उसने दावा किया कि जेल में रहने के बावजूद चंद्रशेखर ने लोगों से ‘ठगी करना बंद नहीं किया।’

ईडी ने दावा किया था, ‘‘उन्होंने (अवैध रूप से खरीदे गए सेलफोन के जरिये जेल के भीतर से) तकनीक की मदद से लोगों को ठगने के लिए फर्जी कॉल किए, क्योंकि कॉल किए गए लोगों के फोन पर वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के नंबर प्रदर्शित हो रहे थे।’’

ईडी ने यह भी दावा किया था कि इन लोगों से (जेल से) बातचीत में उसने खुद के एक सरकारी अधिकारी होने का दावा किया था और पैसे लेकर उन लोगों को मदद की पेशकश की थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के बयान भी दर्ज किए थे।

भाषा सुरेश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers