रोज वैली धन शोधन मामले में ईडी ने सात वाहन जब्त किए |

रोज वैली धन शोधन मामले में ईडी ने सात वाहन जब्त किए

रोज वैली धन शोधन मामले में ईडी ने सात वाहन जब्त किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : November 13, 2021/11:01 am IST

नयी दिल्ली, 13 नवंबर (भाषा) करोड़ों रुपये के रोज वैली धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल में छापेमारी के बाद सात चार पहिया गाड़ियों को जब्त किया है।

संघीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उसने 10 नवंबर को पश्चिम बंगाल में सात स्थानों पर छापे मारे जिसके बाद उसने दो महिंद्रा बोलेरो एसयूवी, एक होंडा सिटी कार, एक टोयोटा इनोवा, एक टाटा इंडिका, एक हुंडई वरना और एक महिंद्रा एक्सयूवी जब्त की, जिसकी कुल कीमत करीब एक करोड़ रुपये है।

बयान में कहा गया है, ‘‘ऐसा पाया गया कि इन वाहनों को रोज वैली समूह की कंपनियों द्वारा अपराध से अर्जित आय से खरीदा गया था।’’ ईडी ने इस मामले में अब तक कुल 1,103.61 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

रोज वैली समूह की कंपनियों पर ‘‘विभिन्न फर्जी और लुभावनी योजनाओं को चलाकर और पुनर्भुगतान में चूक कर जनता से भारी मात्रा में धन इकट्ठा करने’’ का आरोप है। ईडी ने इससे पूर्व कहा था कि जांच में पाया गया कि पश्चिम बंगाल, ओडिशा, त्रिपुरा, असम, महाराष्ट्र, झारखंड और अन्य राज्यों में कई संपत्तियों को ‘‘समूह की विभिन्न कंपनियों के नाम पर अवैध रूप से आम लोगों से एकत्र किए गए धन का उपयोग करके हासिल किया गया था।’’

ईडी ने 2014 में कंपनी, उसके अध्यक्ष गौतम कुंडू और अन्य के खिलाफ धन शोधन का आपराधिक मामला दर्ज किया था और बाद में उन्हें कोलकाता में गिरफ्तार भी किया। जांच जारी रहने के बावजूद इस मामले में ईडी कई आरोप-पत्र दाखिल कर चुका है।

भाषा सुरभि प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)