Mother Dairy milk prices may increase

महंगाई की मार! अमूल और देवभोग के बाद इस दूध कंपनी ने दिए दाम बढ़ाने के संकेत

Effect of inflation! After Amul and Devbhog, this milk company indicated to increase the price : फिर बढ़ सकते हैं मदर डेयरी दूध के दाम

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 08:27 PM IST, Published Date : February 4, 2023/8:27 pm IST

Mother Dairy milk prices may increase: दिल्ली : आम जनता को बजट पेश होने के बाद एक बड़ा झटका लगा है। इन दिनों दैनिक जीवन में इस्तिमाल होने वाले सभी चीजों के दाम बढ़ते ही जा रहे है। वही अब इस कड़ी में दूध भी शामिल हो गया है । बात दें कि बीते कुछ दिनों पहले ही अमूल और देवभोग जैसी दूध की कंपनियों ने दूध की कीमत में इजाफा किया है। जिसकी वजह से आम जानत की कमर टूटती ही जा रही है। बता दें कि अमूल दूध ने एक लीटर के पैकेट में 3 रुपए बढ़ा दिए है। तो वही देवभोग ने दूध पैकेट पर 2 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़े ::खरगोन दंगे का इनामी रिटायर्ड एएसआई गिरफ्तार, बवाल के बाद से था फरार, ऐसे पकड़ाया कानून का रखवाला

एक साल में दूध के दाम में 8 से 10 रुपए प्रति लीटर हुआ इजाफा

तो वही अब इस कड़ी में मदर डायरी का भी नाम शामिल होने वाला है। सूत्रों के अनुसार महंगाई को देखते हुए जल्द ही मदर डायरी भी दूध के कीमतों में इफाजा करने जा रही है। दूध कंपनियां ने एक साल में दूध के दाम में 8 से 10 रुपए प्रति लीटर इजाफा कर चुकी है। इस बीच अमूल के बाद अब मदर डेयरी कंपनी ने भी आने वाले कुछ ही दिनों में दूध के दाम बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

यह भी पढ़े :सट्टेबाजी के लिए 20 लाख रुपये लिया था कर्ज, 19 लाख लौटा देने के बावजूद कर दी शख्स की हत्या.

फिर बढ़ सकते हैं मदर डेयरी दूध के दाम

Mother Dairy milk prices may increase: मदर डेयरी कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है कि दूध उत्पादन की तुलना में मांग तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ ही पशुओं का चारा महंगा होने से दूध उत्पादकों की ओर से लगातार दूध के दाम में वृद्धि की मांग हो रही है। लिहाजा, इस बात की संभावना है कि आने वाले कुछ ही दिनों में मदर डेयरी भी दूध के दाम में बढ़ोतरी कर सकती है। फिलहाल, अमूल डेयरी ने ही दूध के दाम में इजाफा किया है। मदर डेयरी की ओर से अभी तक दूध के दाम इस माह नहीं बढ़ाए गए है. लिहाजा, यह समस्या बनी रहती है तो आने वाले सप्ताह में निश्चित तौर पर मदर डेयरी भी मूल्य वृद्धि कर सकती है।

 

 

 
Flowers