बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए दिल्ली में यातायात की व्यापक व्यवस्था |

बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए दिल्ली में यातायात की व्यापक व्यवस्था

बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए दिल्ली में यातायात की व्यापक व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : January 27, 2022/9:48 pm IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) दिल्ली पुलिस ने विजय चौक पर आयोजित होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए यातायात के व्यापक प्रबंध किए हैं। पुलिस के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

बीटिंग रिट्रीट समारोह गणतंत्र दिवस समारोह की औपचारिक समाप्ति का प्रतीक है, जो शनिवार 29 जनवरी को आयोजित किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी परामर्श के अनुसार विजय चौक के आस-पास के इलाकों में शनिवार को अपराह्न दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक यातायात संबंधी प्रतिबंध लागू रहेंगे।

विजय चौक यातायात के लिए बंद रहेगा जबकि सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर और कृषि भवन गोल चक्कर के बीच रफी मार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं होगी।

रायसीना रोड पर कृषि भवन गोल चक्कर से विजय चौक की ओर, दाराशिकोह रोड चौराहे से आगे, कृष्णा मेनन मार्ग गोल चक्कर और सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर से विजय चौक की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी।

दिल्ली पुलिस के परामर्श के मुताबिक विजय चौक और ‘सी’ हैक्सागन के बीच राजपथ पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

यात्रियों को रिंग रोड, रिज रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा ‘टी’ प्वाइंट, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड आदि जैसे वैकल्पिक मार्गों का रुख करने की सलाह दी जाती है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दोपहर दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक बसों को उनके सामान्य रूट से स्थानांतरित किया जाएगा। उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार शनिवार को अपराह्न दो बजे से शाम साढ़े छह बजे तक बंद रहेंगे।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers