Delhi MCD Election: 45% polling till 4 pm

Delhi MCD Election : शाम 4 बजे तक हुआ 45% मतदान, 106 साल की शांति बाला ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

Delhi MCD Election : शाम 4 बजे तक हुआ 45% मतदान, : Delhi MCD Election: 45% polling till 4 pm, Read full News

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 05:31 PM IST, Published Date : December 4, 2022/5:06 pm IST

नई दिल्ली : नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान रविवार सुबह आठ बजे से शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। वोटिंग के लिए दिल्ली में कुल 13,665 बूथ केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक कहीं से भी कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है। राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, सुबह आठ बजे से शाम चार बजे के बीच दिल्ली के सभी 250 वार्डों में शाम 4 बजे तक लगभग 45 प्रतिशत मतदान हो गया। अभी भी मतदान केंद्रों पर मतदाता लाइन लगाकर वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

Read More : आखिर किस बात पर आमिर खान के आंखों में भर आए आंसू, बताया जैसा लोग सोचते है वैसा नहीं था, जानें पूरा मामला 

106 साल की शांति बाला ने किया मताधिकार का प्रयोग

उत्तरी दिल्ली के बाड़ा हिंदू राव इलाके में रविवार सुबह 106 वर्षीय शांति बाला वैद्य अपनी बेटी के साथ दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान करने पहुंचीं। उनकी 55 वर्षीय बेटी कमला ने कहा, “उन्होंने वोट डालना शुरू करने के बाद से एक बार भी मतदान नहीं छोड़ा है।” अधिक उम्र के चलते वैद्य की स्मृतियां धुंधली पड़ने लगी हैं । वह केवल बांग्ला समझती हैं, लेकिन बोल नहीं सकतीं। वह अपनी बेटी को ‘मां’ कहकर संबोधित करती हैं। सूखे मेवे बेचने वाली कमला ने कहा, “वह एक ही शब्द बोलती हैं, ‘मां’। वह मुझे मां कहती हैं।” डिप्टी गंज मतदान केंद्र पर तैनात पुलिसकर्मियों ने वोट डालने में भी वैद्य की मदद की।

Read More : Congress steering committee meeting: रायपुर में होगा कांग्रेस का तीन दिवसीय अधिवेशन, इस तारीख से होगी शुरुआत 

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि मतदाताओं, खासकर वरिष्ठ नागरिकों के प्रति पुलिस की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, “मतदान केंद्रों पर हमारे कर्मियों को उन लोगों की मदद करने के लिए कहा गया है, जिन्हें इसकी जरूरत है।” वहीं, 105 वर्षीय अमीना बीबी ने कहा कि वह हर चुनाव में सुबह के समय मतदान करती हैं। इस बार मतदान केंद्र उनके घर से लगभग 300 मीटर दूर था और वह अकेले जाना चाहती थीं, लेकिन कई पड़ोसियों ने उनसे कहा कि वे भी उनके साथ जाना चाहते हैं। अधिक उम्र के कारण वह ठीक से बोल नहीं पातीं, लेकिन मतदान को लेकर काफी उत्सुक थीं।

 
Flowers