Fake teachers will be punished, LG has ordered an inquiry!

फर्जी शिक्षकों पर गिरेगी गाज, LG ने टीचर भर्ती को लेकर दिए जांच के आदेश!

Fake teachers will be punished, LG has ordered an inquiry!

Edited By: , September 22, 2022 / 10:38 PM IST

Fake teachers will be punished नयी दिल्लीः  दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति में अनियमितताओं और ‘‘फर्जी’’ शिक्षकों के वेतन भुगतान में धन के गबन के आरोपों की विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। उपराज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Read more : Congress President Election 2022 : अशोक गहलोत के बदले सुर?, अगर अध्यक्ष बना तो… दिया बड़ा बयान

Fake teachers will be punished उपराज्यपाल सचिवालय ने मुख्य सचिव को, निदेशक (शिक्षा) को सलाह देने के लिए कहा है कि वह अपने स्कूलों में दिल्ली सरकार द्वारा नियुक्त सभी अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति, उपस्थिति और वेतन की निकासी संबंधी जानकारियों को तुरंत सत्यापित करें। इस बाबत स्थिति रिपोर्ट एक माह के भीतर सौंपने को कहा गया है।

Read more :  रसोइयों की काली करतूत, बनाते थे स्कूली बच्चियों के आपत्तिजनक वीडियो, पालकों की शिकायत पर पुलिस ने शुरु की जांच 

उपराज्यपाल सचिवालय ने मुख्य सचिव को भेजे गए नोट में कहा, ‘‘उपराज्यपाल ने पाया है कि ‘फर्जी’ अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति और धन गबन के मामले ‘गंभीर चिंता’ का विषय हैं और यह प्रधानाचार्य/उप प्रधानाचार्य/लेखा कर्मचारियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं हो सकता।’’

Read more :  पवन सिंह के साथ बैडरुम में ये काम कर रही थी अक्षरा सिंह, हालही में एमएमएस को लेकर आई थी चर्चा में 

उपराज्यपाल सक्सेना ने हाल में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) को दिल्ली सरकार के एक स्कूल के चार उप-प्रधानाचार्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने की अनुमति दी थी। इन पर फर्जी अतिथि शिक्षकों के माध्यम से कथित धन घोटाले का आरोप है।

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)