किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, दर्द 100 गुना बढ़ गया: सुरजेवाला |

किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, दर्द 100 गुना बढ़ गया: सुरजेवाला

किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, दर्द 100 गुना बढ़ गया: सुरजेवाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 19, 2022/9:47 pm IST

नयी दिल्ली, 19 जनवरी (भाषा) कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने किसानों की आय दोगुनी करने के भारतीय जनता पार्टी के वादे को लेकर उस पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा कि अन्नदाताओं की आय दोगुनी नहीं हुई, लेकिन उनका दर्द जरूर 100 गुना बढ़ गया।

सुरजेवाला ने एक संवाददाता सम्मेलन में ‘‘आमदनी नहीं हुई दोगुनी, दर्द हुआ सौ गुना’’ शीर्षक वाली एक पुस्तिका भी जारी की जिसमें किसानों के समक्ष खड़ी चुनौतियों और नरेंद्र मोदी सरकार की कृषि के मोर्चे पर ‘विफलताओं’ का उल्लेख किया गया है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, ‘‘किसानों की आय दोगुनी करना तो दूर की बात है, भाजपा सरकार ने उन पर अतिरिक्त कर का बोझ डाल दिया। यह पहली बार है जब किसानों की उपज और खेती में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों पर कर लगाया गया है।’’

सुरजेवाला ने शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि कृषि संबंधी अध्यादेश लाते समय अकाली दल ने केंद्र सरकार में भाजपा का साथ दिया और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने केंद्र के तीनों कृषि कानूनों को अधिसूचित किया।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इन तीनों राजनीतिक दलों का ‘डीएनए’ ही किसान विरोधी है।’’

भाषा हक हक अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)