फारूक अब्दुल्ला अपनी पार्टी के दिवंगत नेता वजीर के परिजनों से मिलने जम्मू पहुंचे

फारूक अब्दुल्ला अपनी पार्टी के दिवंगत नेता वजीर के परिजनों से मिलने जम्मू पहुंचे

Edited By: , September 15, 2021 / 03:28 PM IST

जम्मू, 15 सितंबर (भाषा) नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता दिवंगत त्रिलोचन सिंह वजीर के यहां गांधी नगर स्थित घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात कर शोक व्यक्त किया।

पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके के एक फ्लैट से बीते बृहस्पतिवार को विधानसभा के पूर्व सदस्य वजीर का शव सड़ी हुई हालत में बरामद हुआ था। वह 67 वर्ष के थे।

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू में पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा और अन्य पार्टी नेताओं के साथ अब्दुल्ला ने वजीर के लिए आयोजित एक विशेष प्रार्थना सभा में हिस्सा लिया।

वजीर की हत्या के मामले में पेशे से ड्राइवर राजेंद्र चौधरी ऊर्फ राजू गंजा को गिरफ्तार किया गया है और संदेह है कि वह हत्या की साजिश में शामिल था। पुलिस को इस मामले में दो और संदिग्धों अमृतसर के हरप्रीत सिंह (31) और जम्मू के हरमीत सिंह की भी तलाश है।

पुलिस ने बताया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक वजीर की मौत कनपटी पर गोली लगने के कारण हुई।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

प्रांतीय अध्यक्ष राणा के नेतृत्व में नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां एक संयुक्त बयान में कहा, “मौत को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं, ऐसे में सच को सामने लाने के लिये सीबीआई जांच का आदेश दिया जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि जांच को तेजी से पूरा किया जाना चाहिए जिससे दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिल सके।

बयान में कहा गया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वजीर की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात कर रहा है।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश