दिल्ली में कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर नाइटक्लब व दो पब के खिलाफ प्राथमिकी

दिल्ली में कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर नाइटक्लब व दो पब के खिलाफ प्राथमिकी

Edited By: , September 7, 2021 / 06:37 PM IST

नयी दिल्ली, सात सितंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में जंकयार्ड कैफे और एम्पलीफायर द क्लब के अलावा होटल सम्राट में ‘की नाइट क्लब’ के खिलाफ कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 30 अगस्त को एक व्यक्ति ने फोन करके आरोप लगाया कि कुछ नाबालिग क्लब के अंदर एक पार्टी में मौजूद हैं। इसके बाद चाणक्यपुरी इलाके में स्थित होटल सम्राट में ‘की नाइट क्लब’ के खिलाफ कार्रवाई की गयी।

पुलिस ने कहा कि मौके पर पहुंचने पर ऐसी कोई पार्टी नहीं दिखी लेकिन वहां मौजूद कई मेहमानों ने मास्क नहीं पहने थे या सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) दीपक यादव ने कहा, “होटल सम्राट में की नाइट क्लब के खिलाफ 30 अगस्त को कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और सामाजिक दूरी नहीं बनाए रखने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी।” उन्होंने कहा कि क्लब के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उसी दिन जमानत पर रिहा कर दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक सितंबर को जंकयार्ड कैफे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी जबकि एम्पलीफायर क्लब के खिलाफ 28 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गयी। उनके खिलाफ कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और हुक्का परोसने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गयी।

दोनों पब (मदिरालय) के प्रबंधकों को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

भाषा

अविनाश उमा

उमा