पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने को लेकर नूपुर शर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हो: नेकां |

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने को लेकर नूपुर शर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हो: नेकां

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने को लेकर नूपुर शर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हो: नेकां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 28, 2022/9:45 pm IST

श्रीनगर, 28 मई (भाषा) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने एक टेलीविजन शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने को लेकर शनिवार को भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की।

युवा नेशनल कॉन्फ्रेंस (कश्मीर) के प्रांतीय अध्यक्ष सलमान अली सागर ने एक बयान में कहा, ‘‘पार्टी एक राष्ट्रीय टीवी चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के विरुद्ध भाजपा प्रवक्ता की ‘ईशनिंदक, अपमानजनक एवं डरावनी’ टिप्पणी को लेकर दुखी है।’’

उन्होंने शर्मा के विचार को पूर्ण रूप से बेबुनियाद और अवांछनीय करार दिया।

सागर ने कहा, ‘‘ भाजपा एवं केंद्र सरकार को ऐसी बेअदबी टिप्पणियों को लेकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए क्योंकि इस टिप्पणी में मुसलमानों के लिए सबसे पवित्र नाम का सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश के तहत इस्तेमाल किया गया।’’

नेकां नेता ने भाजपा नेता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि भगवा ब्रिगेड की चतुराई संविधान के अनुच्छेद-19 की आड़ में छिप नहीं सकती जो नागरिकों को वाक स्वतंत्रता की गारंटी देता है।

उन्होंने कहा कि शर्मा के विरुद्ध कार्रवाई से देश के उन सभी नापाक मंसूबे वाले तत्वों को कड़ा संदेश जाना चाहिए जो अपने ‘‘राजनीतिक कुतर्क’’ के लिए हिंदुओं और मुसलमानों के बीच खाई पैदा करने पर तुले हैं।

भाषा राजकुमार नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers