कोलकाता के कोलूटोला की एक इमारत में 29 घंटे बाद भी दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए प्रयासरत |

कोलकाता के कोलूटोला की एक इमारत में 29 घंटे बाद भी दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए प्रयासरत

कोलकाता के कोलूटोला की एक इमारत में 29 घंटे बाद भी दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए प्रयासरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 5, 2021/6:12 pm IST

कोलकाता, पांच अक्टूबर (भाषा) महानगर के भीड़भाड़ वाले कोलूटोला इलाके में चार मंजिली एक इमारत में करीब 29 घंटे पहले लगी भीषण आग अब भी पूरी तरह नहीं बुझ पायी है तथा दमकलकर्मी कुछ हिस्सों की आग बुझाने की जद्दोजहद कर रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि वैसे किसी की जान तो नहीं गयी लेकिन कुछ दमकलकर्मी आग बुझाने के दौरान झुलस गये।

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस भवन का पिछला हिस्सा, जहां कई छोटे प्रतिष्ठान एवं भंडार कक्ष हैं, मंगलवार तड़के ढह गया। जिस छोटे से हिस्से में अब भी आग की लपटें उठ रही हैं, उसे बुझाने के लिए दमकल की दस गाड़ियां जुटी हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘पिछली रात हमारे अधिकारियों ने स्थानीय लोगों एवं आपदा प्रबंधन कर्मियों की मदद से काफी बड़े हिस्से में आग पर काबू पा लिया। अब भी कुछ हिस्सों में आग लगी है और हमारे कर्मी उसे बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। उसमें वक्त लग सकता है।’’

इस बीच स्थानीय लोगों एवं दुकानदारों ने मंगलवार सुबह प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि विभाग की लापरवाही की वजह से आग लगी।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कहा था कि इस इमारत के कमरों में रखे कपड़ों एवं प्लास्टिक की ढेर से आग अपेक्षाकृत तेजी से फैली।

दमकल की 30 गाड़ियां सोमवार को आग बुझाने के लिए लगायी गयी थीं। भवन में कुछ धमाके भी हुए और शायद उनकी वजह अंदर रखे सिलेंडर रहे हों।

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘कोलूटोला इलाके की गलियां न केवल तंग हैं बल्कि भवनों में उपयुक्त अवसरंचना भी नहीं है। इससे आग बुझाने का काम धीमा हो गया और हमें परेशानियां आयीं।’’

भाषा राजकुमार नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers