पाकुड़ में विस्फोटक जब्ती मामले में पांच के खिलाफ मामला दर्ज |

पाकुड़ में विस्फोटक जब्ती मामले में पांच के खिलाफ मामला दर्ज

पाकुड़ में विस्फोटक जब्ती मामले में पांच के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : October 24, 2021/11:01 pm IST

पाकुड़ (झारखंड), 24 अक्टूबर (भाषा) पाकुड़ में मालपहाड़ी थाना क्षेत्र के नसीपुर चेकनाका से शनिवार को विस्फोटक जब्त करने के मामले में पांच व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और शनिवार को अवैध विस्फोटक लदे वाहन के पकड़े जाने पर गिरफ्तार किये गये चालक सह मालिक अकबर अली को रविवार को जेल भेज दिया गया। वह पश्चिम बंगाल के नलहटी का निवासी है। पूछताछ के दौरान उससे मिली जानकारी के मद्देनजर पुलिस हर दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रही है।

उसने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किये गये अकबर अली के अलावा पश्चिम बंगाल के गोपालपुर के एनुद्दीन शेख, हजरत शेख, नलहटी के अंगूर शेख तथा पाकुड़ के एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अकबर अली ने पूछताछ में कई राज खोला है। हालांकि पुलिस अभी अन्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

उल्लेखनीय है कि दो माह पूर्व भी उक्त चेकनाका पर अवैध विस्फोटक लदा वाहन पकड़ा गया था। उस मामले में पाकुड़ के एक व्यवसायी का नाम जोरों से उछला था जो आज तक पकड़ा नहीं जा सका।

एसडीपीओ अजीत कुमार विमल ने बताया कि मामले की गंभीरता से छानबीन की जा रही है और सभी दोषियों को हर हाल में गिरफ्तार किया जाएगा।

शनिवार को पाकुड़ में मालपहाड़ी थाने की पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक लदे एक वाहन पकड़ा था और अकबर अली को गिरफ्तार किया था।पुलिस ने वाहन संख्या डब्ल्यूबी 53बी 4971 को जब्त किया था जो पश्चिम बंगाल के राजग्राम की ओर से आ रहा था। नसीपुर चेकनाका के निकट मालपहाड़ी पुलिस ने वाहन को जांच के लिए रोका। वाहन की जांच के दौरान पुलिस को उसमें 29 बोरियों में भरे विस्फोटक मिले थे।

भाषा, सं इन्दु

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)