जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ में पांच आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद | Five militants killed, one jawan killed in encounter in Jammu and Kashmir's Pulwama district

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ में पांच आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में मुठभेड़ में पांच आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : July 2, 2021/12:11 pm IST

श्रीनगर, दो जुलाई (भाषा) जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के राजपुरा के हाजिन गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षा बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था, जिनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने मौके पर अतिरिक्त बल भेजा गया और मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था और इनमें से एक निशाज लोन उर्फ खिताब संगठन का जिला कमांडर था। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी था लेकिन उसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है।

कुमार ने बताया कि सुरक्षा बलों के लिए यह अभियान एक ‘‘बड़ी सफलता’’ है।

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)