केदारनाथ मार्ग पर कंडी से गिरकर पांच साल के बच्चे की मौत |

केदारनाथ मार्ग पर कंडी से गिरकर पांच साल के बच्चे की मौत

केदारनाथ मार्ग पर कंडी से गिरकर पांच साल के बच्चे की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : July 4, 2022/1:14 pm IST

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड), चार जुलाई (भाषा) उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी (पालकी) में बैठकर धाम जा रहे पांच साल के बच्चे की खाई में गिरने से मौत हो गई। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के आगरा का निवासी बच्चा अपने परिजनों के साथ केदारनाथ की यात्रा पर था और परिवार ने गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बच्चे शिवा को धाम तक पहुंचाने के लिए कंडी से पहुंचाने वाले मजदूर की व्यवस्था की थी। हांलांकि, रास्ते में कंडी से बच्चा 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जहां चोट लगने से बच्चे की मौत हो गई।

रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह परिहार ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि हादसा शनिवार को हुआ, जब विजय कुमार गुप्ता अपने परिवार के साथ केदारनाथ की पैदल यात्रा पर निकले थे।

शिवा के लिए उन्होंने कंडी की व्यवस्था की थी लेकिन रास्ते में बड़ी लिनचोली के पास वह कंडी से गहरी खाई में जा गिरा। सूचना मिलने पर पुलिस और आपदा राहत बल के जवानों ने खाई से बच्चे का शव निकाला।

कंडी ले जाने वाला मजदूर घटना के बाद फरार हो गया। उसकी पहचान नहीं हो पायी है और पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से किसी के खाई में गिरने का यह पहला मामला है।

भाषा सं दीप्ति दीप्ति सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)