गोवा के पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर आप में शामिल हुए

गोवा के पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर आप में शामिल हुए

Edited By: , October 20, 2021 / 07:00 PM IST

पणजी, 20 अक्टूबर (भाषा) गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री दयानंद नार्वेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि आप ने लोगों के जेहन में ‘‘सकारात्मक छवि’’ बनायी है।

नार्वेकर (71) ने पत्रकारों से कहा कि आप एक ‘‘अच्छी तरह से संरचित पार्टी’’ है जिसे नयी दिल्ली में शासन के उसके मॉडल और गोवा में सुशासन प्रदान करने के इरादे के लिए सराहा जाता है। उन्होंने कहा, ‘‘महामारी के दौरान आप गोवा में स्थानीय आबादी के साथ रही, उन्हें सभी आवश्यक सहायता प्रदान की। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल के काम से प्रभावित हूं। मुझे यकीन है कि सत्ता में आने पर आप गोवा में इसी स्तर का काम कर सकती है।’’

नार्वेकर ने कांग्रेस के टिकट पर पूर्व में पांच बार गोवा विधानसभा में एल्डोना निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने नवंबर 1999 से अक्टूबर 2000 तक उप मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में आप अपना खाता नहीं खोल पाई थी।

पिछले महीने गोवा की अपनी यात्रा के दौरान, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर 2022 के विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी गोवा में सत्ता में आई, तो पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि निजी क्षेत्र सहित 80 प्रतिशत नौकरियां स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित हों।

उन्होंने इन क्षेत्रों के सामान्य होने तक खनन और पर्यटन उद्योगों पर निर्भर परिवारों को 5000 रुपये मासिक पारिश्रमिक देने का भी आश्वासन दिया। जुलाई में गोवा के अपने पहले दौरे में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने राज्य में चुनाव के बाद उनकी पार्टी की सरकार बनने पर लोगों को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का आश्वासन दिया था।

भाषा सुरभि माधव

माधव