ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग ने भाजपा छोड़ी |

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग ने भाजपा छोड़ी

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग ने भाजपा छोड़ी

:   Modified Date:  January 25, 2023 / 01:29 PM IST, Published Date : January 25, 2023/1:29 pm IST

भुवनेश्वर, 25 जनवरी (भाषा) ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इस्तीफा दे दिया और आरोप लगाया कि उन्हें पार्टी में ‘अपमान’ का सामना करना पड़ा है।

सूत्रों ने कहा कि गमांग के. चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में शामिल हो सकते हैं। गमांग के बेटे शिशिर ने भी भाजपा छोड़ दी है।

गमांग ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं निंदा तो सहन कर सकता हूं, लेकिन अपमान नहीं।’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए, गमांग ने कहा कि उन्हें ‘‘पार्टी में और कोरापुट में भी उचित महत्व नहीं दिया गया’ जहां से वह नौ बार लोकसभा के लिए चुने गए।

गमांग ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को भेज दिया है। उन्होंने 2015 में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे।

नड्डा को लिखे पत्र में, गमांग ने कहा कि उन्होंने भाजपा में रहते हुए ‘‘पिछले कई वर्षों से ओडिशा के लोगों के प्रति राजनीतिक, सामाजिक और नैतिक कर्तव्य का निर्वहन करने में असमर्थता’ के कारण यह निर्णय लिया।

गमांग और उनके बेटे रविवार को यहां हुई भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। सूत्रों ने कहा कि हाल ही में गमांग और उनके बेटे ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी और भारत राष्ट्र समिति में शामिल होने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी।

सूत्रों ने कहा कि पिता-पुत्र जल्द ही बीआरएस में शामिल होने की तारीख की घोषणा करने के लिए एक संवाददाता सम्मेलन करेंगे। सूत्रों ने कहा कि गमांग 2024 के चुनावों में बीआरएस के ओडिशा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में राज्य में पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं।

भाषा अमित मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)