त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब राज्यसभा के लिए निर्वाचित |

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब राज्यसभा के लिए निर्वाचित

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब राज्यसभा के लिए निर्वाचित

: , September 22, 2022 / 09:20 PM IST

(तस्वीरों के साथ)

अगरतला, 22 सितंबर (भाषा) त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने बृहस्पतिवार को राज्य की एकमात्र राज्यसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की। एक चुनाव अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) किरन गिट्टे ने देब को 43 मत मिले, जिनमें से 36 भाजपा जबकि सात सहयोगी दल आईपीएफटी के हैं। देब को हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हरियाणा प्रभारी बनाया गया था।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सभी 15 विधायकों ने अपने उम्मीदवार व राज्य के पू्र्व वित्त मंत्री भानू लाल साहा को वोट दिए। कांग्रेस के एकमात्र विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने मतदान नहीं किया।

त्रिपुरा कांग्रेस के अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “हमने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था, इसलिए पार्टी ने बर्मन से मतदान प्रक्रिया से दूर रहने का अनुरोध किया था।”

माणिक साहा ने मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यह सीट रिक्त थी।

देब ने राज्यसभा का सदस्य निर्वाचित होने के लिए भाजपा और इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के विधायकों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने संसद के उच्च सदन में त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, “माता त्रिपुरसुंदरी के आशीर्वाद से, मैं अपनी अंतिम सांस तक त्रिपुरा के प्यारे लोगों की सेवा करता रहूंगा।”

भाषा

जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)