गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल रवि की मेजबानी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे भाकपा समेत चार दल |

गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल रवि की मेजबानी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे भाकपा समेत चार दल

गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल रवि की मेजबानी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे भाकपा समेत चार दल

: , January 25, 2023 / 08:48 PM IST

चेन्नई, 25 जनवरी (भाषा) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) सहित सत्तारूढ़ द्रमुक के चार सहयोगियों ने बुधवार को तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित भोज का बहिष्कार करने की घोषणा की।

राज्य सरकार और राजभवन के बीच कई मुद्दों को लेकर जारी गतिरोध के चलते कुछ दिन पहले भी सत्तारूढ़ गठबंधन दलों ने पोंगल त्योहार के मौके पर राज्यपाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया था।

भाकपा और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की राज्य इकाई, विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) और तमिझगा वझवुरिमई काची (टीवीके) ने बृहस्पतिवार को होने वाले कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा की है।

भाकपा के राज्य सचिव आर. मुथरासन ने एक बयान में कहा कि हालांकि इस आयोजन के निमंत्रण में रवि का उल्लेख ‘‘तमिलनाडु के राज्यपाल’’ के रूप में किया गया था लेकिन उन्होंने ‘‘अपने संवैधानिक कर्तव्यों को पूरा नहीं किया।’’

मुथरासन ने कहा, ‘‘तमिलनाडु विधानसभा द्वारा पारित 20 से अधिक विधेयकों को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। इसके अलावा, वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समर्थन में टिप्पणियां करते रहते हैं। इसलिए, पार्टी ने बृहस्पतिवार को राजभवन में होने वाले भोज का बहिष्कार करने का फैसला किया है।’’

इसी तरह, वीसीके के संस्थापक थोल थिरुमावलवन और टीवीके के नेता टी. वेलमुरुगन ने भी बृहस्पतिवार को राजभवन में होने वाले भोज का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)