जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्बाध हो यातायात : सरकार का निर्माण कंपनियों को निर्देश |

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्बाध हो यातायात : सरकार का निर्माण कंपनियों को निर्देश

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्बाध हो यातायात : सरकार का निर्माण कंपनियों को निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 6, 2022/3:20 pm IST

जम्मू, छह अक्टूबर (भाषा) सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को चौड़ा करने में लगी निर्माण कंपनियों को मलबे को तुरंत हटाने और निर्बाध यातायात सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं।

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि जम्मू मंडल के आयुक्त रमेश कुमार ने बुधवार को चार लेन चौड़ीकरण कार्य की प्रगति के निरीक्षण के दौरान संवेदनशील स्लाइडिंग क्षेत्रों (भूस्खलन की आशंका वाले क्षेत्र) में पर्याप्त मानव बल और मशीनरी तैनात करने का भी निर्देश दिया।

कश्मीर को शेष भारत से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क रणनीतिक राजमार्ग का चौड़ीकरण 2011 में शुरू हुआ था। कई समय सीमा समाप्त होने के बाद काम अगले साल तक पूरा होने की संभावना है।

कुमार ने यातायात पुलिस को वाहनों की आवाजाही को विनियमित करने और कश्मीर से फल ढोने वाले वाहनों को बाहर के बाजारों तक सुगम मार्ग की सुविधा प्रदान करने का भी निर्देश दिया।

अधिकारी ने कहा कि कुमार ने कई संवेदनशील स्थानों का दौरा किया और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को निर्देश दिया कि सड़क से मलबा हटाने के काम में तेजी लाई जाए जिससे आवाजाही सुगम हो सके।

उन्होंने एनएचएआई को काम की गति में तेजी लाने और यातायात बाधित न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए राजमार्ग को समतल करने का भी निर्देश दिया।

रामबन के उपायुक्त मुसर्रत इस्लाम ने नशरी-रामबन और रामबन-बनिहाल खंडों समेत राजमार्ग को चार लेन का किए जाने संबंधी कार्य की प्रगति से कुमार को अवगत कराया।

भाषा प्रशांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)