मानेसर में गैंगस्टर की ‘अवैध’ संपत्ति को तोड़ा |

मानेसर में गैंगस्टर की ‘अवैध’ संपत्ति को तोड़ा

मानेसर में गैंगस्टर की ‘अवैध’ संपत्ति को तोड़ा

: , September 23, 2022 / 09:30 PM IST

गुरुग्राम (हरियाणा), 23 सितंबर (भाषा) अपराध की आय से खरीदी गई संपत्तियों को ध्वस्त करने के लिए जारी अभियान के तहत, मानेसर गांव में गैंगस्टर सूबे गुर्जर के चार मंजिला एक मकान को शुक्रवार को गिरा दिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि नगर निगम मानेसर (एमसीएम) की टीम ने बाड़ गुर्जर गांव में कृषि भूमि पर अवैध रूप से बने गैंगस्टर के घर को गिरा दिया।

एमसीएम ने बृहस्पतिवार शाम को घर की चारदीवारी तोड़ दी थी और भारी बारिश के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा था।

भोंडसी जेल में बंद गैंगस्टर गुर्जर के परिवार वालों ने आरोप लगाया कि उन्हें पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया था।

गुर्जर के एक रिश्तेदार रवि ने कहा, ‘‘घर केवल सूबे की संपत्ति नहीं था। घर में हमारा भी एक हिस्सा था जिसे बिना किसी सूचना के पूरी तरह से धराशायी कर दिया गया। हम इसे अदालत में चुनौती देंगे।’’

परिवार की एक अन्य सदस्य ओमवती ने दावा किया कि मकान 10 साल पहले बनाया गया था और उस दौरान कोई निगम नहीं था।

मौके पर मौजूद एमसीएम के जिला नगर योजनाकार(डीटीपी) संजय सिंह ने बताया कि कृषि भूमि पर अवैध रूप से मकान बना हुआ था और लगभग साढ़े तीन हजार वर्ग गज में बने मकान की चारदीवारी को बृहस्पतिवार को तोड़ दिया गया था।

डीटीपी सिंह ने कहा, ‘‘मकान खाली करने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को फिर से तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू की गई। भवन निर्माण के लिए विभाग से कोई स्वीकृति या लाइसेंस नहीं लिया गया था। हम घर खाली करने के लिए पहले नोटिस देते हैं और कानून के अनुसार कार्रवाई की गई है।’’

पुलिस ने बताया कि 150 से अधिक पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दो जेसीबी मशीनों की मदद से मकान को गिराया गया।

पुलिस ने कहा कि गैंगस्टर सूबे गुर्जर गुरुग्राम, मेवात, रेवाड़ी, पलवल और दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी और हथियार अधिनियम सहित 42 आपराधिक मामलों में शामिल है।

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)