दिल्ली के शकरपुर में गौतम गंभीर ने शुरू की चौथी 'जन रसोई' |

दिल्ली के शकरपुर में गौतम गंभीर ने शुरू की चौथी ‘जन रसोई’

दिल्ली के शकरपुर में गौतम गंभीर ने शुरू की चौथी 'जन रसोई'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : October 23, 2021/6:16 pm IST

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) क्रिकेट से राजनीति में आए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने जरूरतमंदों को एक रुपये में पौष्टिक और स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराने वाली ‘जन रसोई’ का शनिवार को शकरपुर में उद्घाटन किया। राष्ट्रीय राजधानी में इस तरह की यह चौथी सामुदायिक रसोई है।

गंभीर ने अपने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के तहत लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र के शकरपुर इलाके में चौथी ‘जन रसोई’ की शुरुआत की है। भाजपा सांसद ने अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में एक रुपये में पौष्टिक और स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराने वाली ‘जन रसोई’ खोलने की योजना बनाई है।

गौतम गंभीर के कार्यालय की ओर से जारी किए गए एक वक्तव्य के मुताबिक अब तक गांधी नगर, अशोक नगर और विनोद नगर इलाके में जन रसोई खुल चुकी है। गंभीर ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम के साथ शकरपुर में नगर निगम के एक खाली पड़े कूड़ेदान की जगह जन रसोई का उद्घाटन किया।

वक्तव्य के मुताबिक जन रसोई को लेकर लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और प्रतिदिन तीन हजार से अधिक लोग एक रुपये में पौष्टिक आहार का आनंद लेते हैं। कोविड-19 महामारी के कारण बुरी तरह प्रभावित समाज के गरीब एवं वंचित तबके के लोगों को इससे बहुत अधिक लाभ होता है।

इसमें गंभीर को उद्धृत करते हुए कहा गया, ‘एक जन प्रतिनिधि के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं सबसे वंचित तबके लोगों के जीवन को बेहतर एवं आसान बनाऊं और इन सामुदायिक रसोई के पीछे यही दृष्टिकोण है।’

भाषा

रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)