गोवा पुलिस भूमि संबंधी अनियमितताओं के मामले एसआईटी को हस्तांतरित करेगी: डीजीपी

गोवा पुलिस भूमि संबंधी अनियमितताओं के मामले एसआईटी को हस्तांतरित करेगी: डीजीपी

: , June 24, 2022 / 10:46 AM IST

पणजी, 24 जून (भाषा) गोवा पुलिस के महानिदेशक जसपाल सिंह ने कहा है कि राज्य में भूमि अनियमितताओं संबंधी सभी मामले नवगठित विशेष जांच दल (एसआईटी) को हस्तांतरित किए जाएंगे।

सिंह ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि राज्य में कई पुलिस थानों में भूमि संबंधी धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि एसआईटी के गठन से लोगों को भूमि से जुड़ी धोखाधड़ी की शिकायतें दर्ज कराने के लिए आगे आने का प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘भविष्य में ऐसे कई और मामले एसआईटी को हस्तांतरित किए जाएंगे।’’

सिंह ने कहा कि एसआईटी मामलों की जांच करने के अलावा मौजूदा कानूनों, नियमों या प्रक्रियाओं में संशोधन की भी सिफारिश करेगा, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

गोवा सरकार ने जमीन हथियाने और जमीन के अवैध हस्तांतरण के मामलों की जांच के लिए हाल में एसआईटी का गठन किया है। सात सदस्यीय एसआईटी का नेतृत्व अपराध शाखा में पुलिस अधीक्षक निधिन वलसन कर रहे हैं। इसमें राज्य पंजीयक और राज्य के पुरातत्व विभाग के सदस्य भी शामिल हैं।

एसआईटी ने फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके गोवा में 60-70 संपत्तियों को अवैध रूप से हस्तांतरित करने के आरोप में कर्नाटक के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि यदि कोई सरकारी कर्मचारी आरोपियों के साथ मिलीभगत करते पाया जाता है, तो उसे भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

भाषा सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)