सरकार ने ब्रिटेन से आने वालों पर अतिरिक्त पाबंदियां लगाने वाला यात्रा परामर्श वापस लिया |

सरकार ने ब्रिटेन से आने वालों पर अतिरिक्त पाबंदियां लगाने वाला यात्रा परामर्श वापस लिया

सरकार ने ब्रिटेन से आने वालों पर अतिरिक्त पाबंदियां लगाने वाला यात्रा परामर्श वापस लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 13, 2021/4:16 pm IST

नयी दिल्ली, 13 अक्टूबर (भाषा) सरकार ने ब्रिटेन से आने वाले लोगों पर कोविड-19 से जुड़ी अतिरिक्त पाबंदियां लगाने वाला एक यात्रा परामर्श वापस ले लिया है। कोविशील्ड टीके की दोनों खुराक लगवाने के बाद भारत से ब्रिटेन जाने वाले लोगों के लिए अनिवार्य जांच और पृथक-वास के नियमों को ब्रिटिश सरकार द्वारा स्थगित किये जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 11 अक्टूबर को जारी एक आधिकारिक ज्ञापन में कहा कि उभरते परिदृश्य के आधार पर, यह निर्णय लिया गया है कि संशोधित दिशानिर्देश वापस लिया गया माना जाए और अंतरराष्ट्रीय आगमन पर 17 फरवरी को जारी पूर्व के दिशानिर्देश ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों पर लागू होंगे।

इस महीने की शुरूआत में भारत ने कहा था कि ब्रिटेन से आने वाले सभी ब्रिटिश नागरिकों को अनिवार्य रूप से 10 दिन पृथक-वास में रहना होगा, चाहे उनका कोविड-19 का पूर्ण टीकाकरण क्यों न हो चुका हो।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविशील्ड टीके को मान्यता तो दे दी थी लेकिन टीके की दोनों खुराक ले चुके भारतीय यात्रियों के लिए 10 दिन के पृथक-वास के प्रावधान को बरकार रखा था, जिसके बाद भारत ने यह घोषणा की थी।

भाषा सुभाष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)