राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने हॉकी टीम को ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी |

राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने हॉकी टीम को ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी

राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने हॉकी टीम को ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 1, 2021/9:30 pm IST

रांची, एक अगस्त (भाषा) भारतीय पुरुष हॉकी टीम के ब्रिटेन को क्वार्टरफाइनल में रविवार को 3-1 से हराकर तोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने बधाई दी।

राज्यपाल बैस ने एक संदेश में कहा, ‘‘भारतीय पुरूष हॉकी टीम की इस उपलब्धि पर हम सभी देशवासियों को गर्व है।’’

ज्ञातव्य है कि आज तोक्यो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रिटेन की टीम को 3-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला वर्तमान विश्व चैंपियन बेल्जियम से होगा।

इससे पूर्व भारतीय हॉकी टीम ने 1980 के मास्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था और उसी ओलंपिक में वह अंतिम बार सेमीफाइनल तक पहुंच सकी थी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी तोक्यो ओलंपिक में भारत की पुरूष हॉकी टीम द्वारा सेमीफाइनल में प्रवेश करने पर उसे बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘टीम ने ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मुझे भारतीय टीम पर गर्व है।’’

वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि हॉकी में 41 वर्षों के अकाल को खत्म कर आज भारतीय टीम ने ब्रिटेन को पराजित किया और ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जो सभी भारतीयों के लिए गौरव का विषय है।

दूसरी ओर, राज्यपाल रमेश बैस ने तोक्यो ओलंपिक की महिला बैडमिंटन एकल स्पर्धा में आज कांस्य पदक जीतने पर पी वी सिंधू को भी बधाई दी और कहा कि राष्ट्र को सिंधू पर गर्व है।

भाषा, इन्दु, शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers