वायरल वीडियो में मांस की दुकानों को बंद करा रहा समूह

वायरल वीडियो में मांस की दुकानों को बंद करा रहा समूह

Edited By: , October 14, 2021 / 10:44 PM IST

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो में दिख रहा है कि लोगों का एक समूह यहां मांस की दुकानों के मालिकों से नवरात्रि के दौरान अपना व्यवसाय बंद रखने के लिए कह रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि उसे इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है।

दक्षिणपंथी समूह हिंदू सेना ने कहा कि उसके सदस्य मांस की दुकानों के मालिकों को दुकानें बंद करने के लिए कहते हैं। लेकिन उसने वीडियो में कैद घटना की जिम्मेदारी नहीं ली क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि इसमें शामिल लोग उससे जुड़े थे या नहीं।

वीडियो कथित तौर पर नाहरगढ़ के सोम बाजार इलाके में रिकॉर्ड किया गया है और समूह का दावा है कि नवरात्रि के दस दिनों के दौरान इन दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं है।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) शंकर चौधरी के अनुसार यह कहा गया कि वीडियो मंगलवार का था और नजफगढ़ में डॉन बॉस्को स्कूल के सामने मांस बाजार का है। यह बाजार मंगलवार को बंद रहता है। उन्होंने कहा कि वीडियो में, कोई भी दुकान बंद नहीं करायी जा रही है क्योंकि दुकानें पहले से ही बंद थीं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में नजफगढ़ थाने में कोई शिकायत या पीसीआर कॉल नहीं मिली है।

हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा, “हमारे कार्यकर्ता सोम बाजार में मांस की दुकानों को बंद करने के लिए बुधवार को नजफगढ़ गए थे और आज भी। हर साल, हम गुड़गांव क्षेत्र में भी मांस की दुकानों के मालिकों से नवरात्रि के दौरान अपनी दुकानें बंद रखने के लिए कहते हैं।’’

पुलिस ने अप्रैल 2020 में, हिंदू सेना के दो सदस्यों को नवरात्रि के मद्देनजर गुड़गांव में मांस की दुकान के मालिकों को अपना कारोबार बंद करने के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

भाषा अविनाश नरेश

नरेश