Election Commission recovered 75 lakh rupees from the car

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 : निर्वाचन आयोग ने कार से बरामद किए 75 लाख रुपए, जांच में जुटी आयकर विभाग

Gujarat Assembly Election 2022 : निर्वाचन आयोग की एक निगरानी टीम ने गुजरात के सूरत के निकट एक कार से 75 लाख रुपए नगदी जब्त की है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : November 25, 2022/7:30 am IST

सूरत : Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। चुनाव के माहौल में लगातार नगदी रकम मिलने की घटना सामने आ रही है। इसी कड़ी में एक बार फिर निर्वाचन आयोग की एक निगरानी टीम ने गुजरात के सूरत के निकट एक कार से 75 लाख रुपए नगदी जब्त की है। जिस कार से नगदी जब्त की गई वह महाराष्ट्र में पंजीकृत है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों समेत निर्वाचन आयोग की टीम ने सर्चिंग अभियान के दौरान दो लोगों को हिरासत में भी लिया।

यह भी पढ़ें : इस्लामी चरमपंथियों ने कैंप में किया बड़ा हमला, 11 लोगों की मौत

पुलिस ने आयकर विभाग को सौंपा मामला

Gujarat Assembly Election 2022: पुलिस निरीक्षक जे.बी. चौधरी ने कहा कि उनमें से एक दिल्ली का निवासी है जबकि दूसरा स्थानीय व्यक्ति है। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुलदीप आर्य ने कहा कि नगदी के स्रोत और उद्देश्य की जांच के लिए मामला आयकर विभाग को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  उपसरपंच की कॉलर पकड़कर थाने ले गई महिला सरपंच, इस वजह से दोनों के बीच हुआ था विवाद 

दो चरणों में होगा मतदान

Gujarat Assembly Election 2022: आर्य ने कहा, “हमारी प्रारंभिक जांच के दौरान किसी विशेष राजनीतिक दल की भूमिका सामने नहीं आई है।” गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरण में मतदान होगा। पहले चरण में एक और दूसरे चरण में पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें