लोगों को मुफ्त बिजली देने की आप की पेशकश से गुजरात भाजपा अध्यक्ष परेशान : केजरीवाल |

लोगों को मुफ्त बिजली देने की आप की पेशकश से गुजरात भाजपा अध्यक्ष परेशान : केजरीवाल

लोगों को मुफ्त बिजली देने की आप की पेशकश से गुजरात भाजपा अध्यक्ष परेशान : केजरीवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 27, 2022/5:43 pm IST

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को भाजपा से सवाल किया कि गुजरात के लोगों को मुफ्त बिजली देने के उनके प्रस्ताव से प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी क्यों ‘परेशान’ हो रही है। इसके साथ ही आप नेता ने दावा किया कि उस राज्य में मंत्रियों को मुफ्त बिजली मिल रही है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल पर निशाना साधते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुफ्त बिजली देने के लिए भ्रष्टाचार को खत्म करना होगा। इससे पहले पाटिल ने ‘कुछ नेताओं’ द्वारा राज्य में मुफ्त सुविधाओं की पेशकश करने पर कटाक्ष किया था।

एक दिन पहले ही गुजरात भाजपा प्रमुख ने आप या केजरीवाल का नाम लिए बिना मुफ्त सुविधाओं की पेशकश को लेकर लोगों को आगाह किया था और कहा था कि वे अर्थव्यवस्था के लिए ठीक नहीं हैं तथा ऐसी सुविधाएं राज्य को बर्बाद कर सकती हैं।

केजरीवाल ने मीडिया में आई खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, ”पाटिल साहिब, आपके मंत्रियों को फ्री बिजली मिलती है, वो ठीक? जनता को मैं फ्री बिजली देता हूँ तो आपको कितनी तकलीफ है। गुजरात सरकार में भारी भ्रष्टाचार है। दिल्ली और पंजाब की तरह भ्रष्टाचार खत्म करें, जनता को फ्री बिजली देने के खूब पैसे बच जाएँगे।’’

केजरीवाल ने पिछले दिनों राजकोट शहर में अपनी पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए बेहतर स्कूलों और अस्पतालों का वादा किया था। इसके साथ ही उन्होंने वादा किया था कि अगर आप गुजरात की सत्ता में आती है तो वरिष्ठ नागरिकों के लिए अयोध्या सहित विभिन्न धार्मिक स्थलों की वातानुकूलित ट्रेनों से मुफ्त तीर्थयात्रा कराई जाएगी।

गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

भाषा अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers