गुजरात: जीएमसी चुनाव में हार के लिए कांग्रेस ने आप को दोषी ठहराया |

गुजरात: जीएमसी चुनाव में हार के लिए कांग्रेस ने आप को दोषी ठहराया

गुजरात: जीएमसी चुनाव में हार के लिए कांग्रेस ने आप को दोषी ठहराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 6, 2021/1:07 am IST

अहमदाबाद, पांच अक्टूबर (भाषा) गुजरात में गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) चुनाव में 44 में से 41 सीटों पर भाजपा की शानदार जीत के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने भाजपा विरोधी मतों का विभाजन कर खेल बिगाड़ दिया, जिससे अंतत: भारतीय जनता पार्टी को फायदा हुआ।

राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) द्वारा जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार, जीएमसी की कुल 44 सीटों में से, भाजपा ने 41 सीटों पर जीत हासिल की, कांग्रेस ने दो और आप ने एक सीट पर जीत हासिल की।

वर्ष 2011 में गांधीनगर नगर निगम के गठन के बाद से भाजपा ने पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल किया है।

भाजपा और कांग्रेस ने जीएमसी की सभी 44 सीटों पर चुनाव लड़ा था। आप ने 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि आप को 21.77 फीसदी और कांग्रेस को 28.02 फीसदी वोट मिले, जो 2016 में कांग्रेस के वोट शेयर की तुलना में 18.91 फीसदी कम है।

उन्होंने कहा, ”इस तरह, भाजपा के पक्ष में 46.89 प्रतिशत और उसके खिलाफ (कांग्रेस और आप के वोट मिलाकर) 49.79 प्रतिशत वोट पड़े। परिणामों का विश्लेषण करने पर, यह स्पष्ट है कि भाजपा अपने विरोधियों के मत विभाजित करने की अपनी साजिश में सफल रही है। भाजपा को सत्ता बनाए रखने में मदद करने के लिए आप ‘बी टीम’ के रूप में उभरी है।”

कांग्रेस के दावों को खारिज करते हुए आप नेता ईशुदान गढ़वी ने कहा कि नतीजे दिखाते हैं कि गुजरात के लोग आप को भाजपा और कांग्रेस के विकल्प के रूप में स्वीकार कर रहे हैं।

भाषा जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)