गुजरात से अपहृत नवजात को पुलिस ने मुक्त कराया, छह गिरफ्तार |

गुजरात से अपहृत नवजात को पुलिस ने मुक्त कराया, छह गिरफ्तार

गुजरात से अपहृत नवजात को पुलिस ने मुक्त कराया, छह गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : October 26, 2021/10:36 pm IST

अहमदाबाद, 26 अक्टूबर (भाषा) गुजरात के वडोदरा से कुछ दिन पहले एक नवजात का अपहरण कर उसे बिहार में एक निसंतान दंपत्ति को देने के मामले में पुलिस ने मासूम को मुक्त कराकर परिवार को सौंपा। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि वडोदरा के वाघोडिया तालुका के भावनगरपुरा गांव में रहने वाली संगीता देवीपूजक और उनके पति को पुत्र हुआ था और 21 अक्टूबर लड़का गायब हो गया। इसके बाद मामले को सुलझाने के लिये पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया।

उन्होंने कहा, “बच्चे के बिहार में होने का पता चला जहां उसे एक सैनिक और उसकी पत्नी को चार लाख रुपये में बेचा गया था। इस मामले में संलिप्तता के आरोप में एक महिला और एक हिस्ट्रीशीटर समेत कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

अधिकारी ने कहा, “एक सूचना मिली थी कि पंचमहल के मूल निवासी कल्पेश राठौड़ ने बच्चे का अपहरण किया होगा। राठौड़ को पकड़ा गया तो उसने कबूल किया कि सेना का जवान और उसकी पत्नी, जो निःसंतान थे, पिछले छह महीने से उसके संपर्क में थे और एक नवजात बच्चे के लिए पैसे देने को तैयार थे।”

पुलिस के अनुसार, राठौड़ ने पहले वाघोडिया से प्रवीण चुनारा और फिर कालिदास चुनारा से एक नवजात के लिए संपर्क किया, कालिदास के साथ उनके बेटे महेश और एक रमन कठोदिया ने 21 अक्टूबर की तड़के लड़के का अपहरण कर लिया।

अधिकारी ने बताया, “कालिदास ने तब बच्चे को प्रवीण चुनारा और उनकी पत्नी दक्षा को सौंप दिया और उनसे 90,000 रुपये ले लिए। बाद में, कल्पेश राठौड़ ने दंपति से बच्चे को लिया और उन्हें 10,000 रुपये का भुगतान किया। राठौड़ ने फिर नवजात को बिहार के दंपत्ति को चार लाख रुपये में सौंप दिया।”

अधिकारी ने बताया कि सभी छह को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं बिहार से निसंतान दंपति को भी कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए वडोदरा लाया जाएगा।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)