गुजरात में बेटे को छोड़कर भागे व्यक्ति पर लिव-इन साथी की हत्या करने का मामला दर्ज |

गुजरात में बेटे को छोड़कर भागे व्यक्ति पर लिव-इन साथी की हत्या करने का मामला दर्ज

गुजरात में बेटे को छोड़कर भागे व्यक्ति पर लिव-इन साथी की हत्या करने का मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 11, 2021/4:56 pm IST

अहमदाबाद, 11 अक्टूबर (भाषा) गुजरात पुलिस ने अपने 10 महीने के बेटे को छोड़कर उत्तर प्रदेश भाग रहे एक शख्स को गिरफ्तार किया है। व्यक्ति पर अपनी लिव-इन साथी और बच्चे की मां की हत्या करने का आरोप है जिसके बाद वडोदरा पुलिस ने उसके खिलाफ अब हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया है।

एक अधिकारी ने बताया कि सचिन दीक्षित ने शुक्रवार रात गांधीनगर के पेठापुर गांव में एक गौशाला के पास अपने बच्चे के छोड़ दिया था और उत्तर प्रदेश भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन राजस्थान के कोटा में उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया और यहां लाया गया।

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि दीक्षित पहले से ही शादीशुदा है और उसने अपनी लिव-इन साथी मेंहदी उर्फ हीना पठानी की वडोदरा के बापोद स्थित अपने घर में आठ अक्टूबर को हत्या कर दी थी और अपने बच्चे को छोड़ दिया था ।

पुलिस के मुताबिक, हीना का शव एक बैग में पैक कर घर की रसोई की अलमारी में रखा गया था। पुलिस ने बताया कि दीक्षित ने उससे कहा था कि वह अपनी पत्नी और माता-पिता के पास वापस जाना चाहता है जो गांधीनगर में रहते हैं और उनके साथ उत्तर प्रदेश में स्थानांतरित होना चाहता है जिसके बाद दीक्षित की हीना के साथ बहस हुई और उसने हीना की गला घोंटकर हत्या कर दी।

एक अधिकारी ने बताया कि दीक्षित के खिलाफ यह (हत्या की) दूसरी प्राथमिकी है। यह वडोदरा के बापोद थाने में दर्ज की गई है उन्होंने बताया कि उस पर पहले ही अपहरण (भारतीय दंड संहिता की की धारा 363) और बच्चे को छोड़ने (धारा 317) के तहत मामला दर्ज है। गांधीनगर पुलिस ने उसे सोमवार को अदालत में पेश किया जिसने उसे 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

गांधीनगर के पुलिस उपाधीक्षक एमके राणा ने बताया कि सोमवार सुबह अदालत में पेश किए जाने से पहले, फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) के विशेषज्ञों ने उसके डीएनए का नमूना लिया ताकि पता लगाया जा सके कि वह बच्चे का पिता है या नहीं

दीक्षित हफ्ते में पांच दिन हीना के साथ वडोदरा में रहता था, जहां वह काम करती था और सप्ताहांत पत्नी और माता-पिता के साथ गांधीनगर के अपने फ्लैट में बिताता था।

गांधीनगर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) अभय चूडासमा ने पत्रकारों को रविवार को बताया था कि उसकी हीना से 2019 में तब मुलाकात हुई जब वह अहमदाबाद के एक शोरूम में काम करती थी। उन्होंने बताया कि दीक्षित की वडोदारा में नौकरी लग गई और वे फिर मिले तथा उन्होंने लिव-इन में रहना शुरू कर दिया। उनके मुताबिक, 2020 में उनके बेटे का जन्म हुआ था।

भाषा

नोमान मनीषा अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers