Police arrested newly married couple after marriage

शादी के बाद नवविवाहित जोड़े को आधी रात उठाकर थाने ले गई पुलिस, जानिए क्या है पूरा मामला

शादी के बाद नवविवाहित जोड़े को आधी रात उठाकर थाने ले गई पुलिसः Police arrested newly married couple after marriage

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 25, 2022/6:20 pm IST

वलसाड : Police arrested newly married couple  गुजरात के वलसाड में कोविड-19 की वजह से लागू रात्रि कर्फ्यू का कथित रूप से उल्लंघन करने के आरोप में एक नवविवाहित जोड़े और उनके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक मनोजसिंह चावडा ने बताया कि घटना सोमवार रात करीब 12 बजकर 20 मिनट की है, उपरगामी सेतु (ओवरब्रिज) पर तीन कारों में सवार शादी का जोड़ा पहने युवक और युवती और उनके परिवार के सदस्यों को रोका गया था।

Read more :  प्रदेश के 78 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा, SI से बनाए गए टीआई, DGP ने जारी किया आदेश

Police arrested newly married couple  दंपति ने दावा किया कि शादी की रात वलसाड शहर थाने की पुलिस ने उन्हें करीब दो घंटे तक रोके रखा जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद दंपति को परिवार सहित जाने दिया गया। मामले में दर्ज तीन प्राथमिकी के हवाले से अधिकारी ने बताया कि पीयूष पटेल (24) और उनकी पत्नी सोनल चालक के साथ एक कार में थे जबकि परिवार के अन्य सदस्य दो अन्य कारों में सवार थें।

Read more :  मौनी रॉय ने ब्वॉयफ्रेंड सूजर नांबियार के साथ शादी पर लगाई मुहर, इस दिन बनेंगी दुल्हन

चावडा ने बताया, ‘‘रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक लागू कर्फ्यू के बीच घूमने का कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सभी नौ लोगों को पुलिस थाने ले जाया गया। हमने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और रात को थाने से ही जमानत देकर जाने दिया।’’ उन्होंने प्राथमिकी के हवाले से बताया कि दंपति और सात अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-188 (पुलिस के आदेश की अवज्ञा), धारा-269 (लापरवाह रवैया जिससे संक्रमण फैल सकता) और महामारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

Read more :  Honda ने भारत में लॉन्च की स्पोर्ट्स बाइक, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स, जानिए कितनी है कीमत 

घटना के बारे में वलसाड के तरियावाड इलाके निवासी पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि परिवार के विवाह समारोह से लौटने की जानकारी होने पर पुलिस को नरम रुख अपनाना चाहिए था। पटेल ने कहा, ‘‘सख्त कार्रवाई की वजह से आज मेरी पत्नी बीमार पड़ गई है। रात्रि कर्फ्यू का नियम लागू होने से पहले मेरी शादी की तारीख, विवाह स्थल और समय तय किया गया था, हम रात 10 बजे तक वलसाड नहीं लौट सकते थे। परिस्थिति को समझने के बजाय हमें पुलिस थाने ले जाया गया और करीब दो घंटे तक रोके रखा गया।’’

 
Flowers