गुजरात पुलिस के जवानों और उनके परिजनों ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन किया |

गुजरात पुलिस के जवानों और उनके परिजनों ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन किया

गुजरात पुलिस के जवानों और उनके परिजनों ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 26, 2021/10:31 pm IST

अहमदाबाद, 26 अक्टूबर (भाषा) गुजरात पुलिस के जवानों और उनके परिजनों द्वारा वेतन वृद्धि की मांग को लेकर सोशल मीडिया, धरना और रैलियों का सहारा लेने के बाद प्रदेश के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) ब्रजेश कुमार झा ने बताया कि मंत्री ने दिन में वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और अन्य राज्यों के ग्रेड पे से संबंधित जानकारी मांगी।

उन्होंने कहा, हालांकि, उनके पास मौजूद प्राथमिक जानकारी के अनुसार कोई भी राज्य पुलिसकर्मियों को 4500 का ग्रेड पे नहीं देता।

उन्होंने बताया,‘‘बैठक के दौरान उन पुलिस जवानों के खिलाफ कार्रवाई पर भी चर्चा की गई जो अपनी मांगों को उचित मंच पर उठाने के बजाय सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं।’’

गौरतलब है कि कांस्टेबल से लेकर उपनिरीक्षक पद तक के अधिकारी ग्रेड पे में वृद्धि की मांग कर रहे हैं और गांधीनगर और सूरत सहित विभिन्न शहरों में उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मंगलवार को धरना दिया।

पुलिस कर्मी कांस्टेबल का ग्रेड पे 2800 रुपये , हेड कांस्टेबल का ग्रेड पे 3600 रुपये और उप निरीक्षक का ग्रेड पे 4400 रुपये करने की मांग कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने प्रदर्शनकारी पुलिस कर्मियों की मांग का समर्थन किया है और राज्य की भाजपा सरकार से सहानुभूति तरीके से उनकी मांगों पर विचार करने को कहा है।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers