हरियाणा डीएसपी हत्या: तावडू में बाजार, स्कूल बंद, प्रदर्शनकारियों ने तत्काल कार्रवाई की मांग की |

हरियाणा डीएसपी हत्या: तावडू में बाजार, स्कूल बंद, प्रदर्शनकारियों ने तत्काल कार्रवाई की मांग की

हरियाणा डीएसपी हत्या: तावडू में बाजार, स्कूल बंद, प्रदर्शनकारियों ने तत्काल कार्रवाई की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 20, 2022/4:00 pm IST

गुरुग्राम, 20 जुलाई (भाषा) हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे पुलिस उपाधीक्षक की हत्या के विरोध में बुधवार को तावडू इलाके के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने एक ट्रक को रुकने का संकेत किया था और जैसे ही वह दस्तावेजों की जांच करने आगे बढ़े, ट्रक उनके ऊपर चढ़ा दिया गया। सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हरियाणा के लोक निर्माण कार्य विभाग समेत विभिन्न सगठनों और स्कूली शिक्षा संघ ने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर जुलूस निकाला। शहर के स्कूल भी बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन चलने के बावजूद सड़कों पर कुछ ही लोग दिखाई पड़े।

आरोपी की तत्काल रिहाई और उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शनकारियों ने उप-संभागीय मजिस्ट्रेट सुरेंद्र पाल के कार्यालय तक जुलूस निकाला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। डीएसपी की मौत के कुछ घंटों बाद, पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान ट्रक क्लीनर को गोली लगी और उसे घायल हालत में गिरफ्तार किया गया।

इस बीच पुलिस ने फरार हो गए मुख्य आरोपी ट्रक चालक मित्तर के घर पर छापेमारी की लेकिन उसका परिवार भी नदारद है।

नूंह अपराध इकाई के एक वरिष्ठ जांच अधिकारी ने कहा, “हमने मंगलवार रात को मित्तर के घर पर छापा मारा लेकिन वहां ताला बंद था। उसके परिवार के सभी लोग फरार हैं और मुख्य आरोपी ने अपना मोबाइल फोन बंद कर रखा है।”

पुलिस ने कहा कि वह मित्तर को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रहे हैं। मारे गए पुलिस अधिकारी का हिसार स्थित उनके गांव सारंगपुर में बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा, “हम जल्दी ही पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ शुरू करेंगे और मुख्य आरोपी को शीघ्र ही पकड़ लिया जाएगा।”

भाषा यश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers