हरियाणा सरकार जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद जवान के नाम पर स्कूल का नामकरण करेगी |

हरियाणा सरकार जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद जवान के नाम पर स्कूल का नामकरण करेगी

हरियाणा सरकार जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद जवान के नाम पर स्कूल का नामकरण करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : May 18, 2022/9:00 pm IST

चंडीगढ़, 18 मई (भाषा) हरियाणा सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में पिछले महीने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए लांस नायक निशान सिंह के नाम पर सिरसा जिले में उनके पैतृक गांव में एक सरकारी स्कूल का नाम रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को सिंह के भावदीन गांव स्थित आवास पहुंचे और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, बिजली मंत्री रंजीत सिंह चौटाला और सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल भी थीं। खट्टर ने घोषणा की कि भावदीन में एक सरकारी स्कूल का नाम सिंह के नाम पर रखा जाएगा और उनके परिवार के एक सदस्य को नियमानुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी।

सिंह के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए, खट्टर ने कहा कि हरियाणा और भावदीन को लांस नायक के बलिदान पर गर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘निशान सिंह ने आतंकवादियों से लड़ते हुए असाधारण बहादुरी दिखाई। ऐसे वीर सैनिकों के कारण ही आज हम अपने देश में पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करते हैं।’’

खट्टर ने सिंह के निधन को अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने कहा कि जिस बहादुरी से उन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर किए, वह सभी के लिए गर्व की बात है। सिंह 2013 में सेना में शामिल हुए थे।

भाषा सुरभि पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers