Govt made health card mandatory for All food workers of State

इन कर्मचारियों के लिए अनिवार्य हुआ ये कार्ड, विभाग के अधिकारी करेंगे आकस्मिक जांच, होगी कड़ी कार्रवाई

इन कर्मचारियों के लिए अनिवार्य हुआ ये कार्ड, Govt made health card mandatory for All food workers of State

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 02:50 PM IST, Published Date : January 31, 2023/1:15 pm IST

तिरुवनंतपुरम : Health card mandatory for All food workers केरल के स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में खाना पकाने, वितरण और भोजन की बिक्री से संबंधित प्रतिष्ठानों में सभी कर्मचारियों के लिए एक फरवरी से स्वास्थ्य कार्ड अनिवार्य कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि खाद्य सुरक्षा विभाग और स्वास्थ्य निरीक्षक साफ-सफाई और स्वास्थ्य कार्ड के लिए होटल, रेस्तरां और अन्य जगहों का निरीक्षण करेंगे जहां खाना बनाया जा रहा है या बांटा जा रहा है।

Read More : एकसाथ तीन लोगों पर मौत ने दी दस्तक! मिनटों में हुआ कुछ ऐसा कि परिवार में छा गया मातम 

Health card mandatory for All food workers इसमें कहा गया है कि डॉक्टर से प्राप्त कर्मचारियों का स्वास्थ्य प्रमाण पत्र प्रतिष्ठान में ही रखा जाना चाहिए। सभी प्रतिष्ठानों में भोजन का काम करने वालों को यह प्रमाणित करने के लिए स्वास्थ्य कार्ड प्राप्त करने की आवश्यकता है कि वे किसी संक्रामक रोग, संक्रमण या किसी खुले घाव से पीड़ित नहीं हैं। इससे पहले, राज्य सरकार ने ‘बेस्ट बिफोर लेबल’ के बिना खाद्य सामग्री की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Read More : Bigg Boss से निकलते ही एक्ट्रेस ने कराया हॉट फोटोशूट, इस नए अवतार को देख उड़े फैंस के होश 

बयान में कहा गया है, “एक फरवरी से, खाना पकाने की तारीख, पैकिंग और लेबल में तारीख और उपभोग की मियाद के विवरण वाले लेबल के बिना भोजन सामग्री वितरित करते पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”