Hearing on handing over of Gyanvapi Masjid to Hindu side

Gyanvapi Mosque Case : हिन्दू पक्ष को परिसर सौंपने पर आज होगी सुनवाई, इन तीन मांगों को लेकर दी जाएंगी दलीलें

Hearing on handing over of Gyanvapi Masjid to Hindu side : हिन्दू पक्ष को परिसर सौंपने पर आज होगी सुनवाई, इन तीन मांगों को लेकर दी जाएंगी....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : May 25, 2022/8:56 am IST

Gyanvapi Mosque Case : नई दिल्ली। वाराणसी जिला जज में आज ज्ञानवापी परिसर हिन्दू पक्ष को सौंपने की मांग पर सुनवाई की जाएगी। इसके साथ ही हिन्दू पक्ष द्वारा मुस्लिम पक्ष के ज्ञानवापी में प्रवेश पर रोक की मांग पर भी सुनवाई होगी। मंगलवार को हिन्दू पक्ष ने सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में इसके लिए याचिका दायर की थी। जिसके बाद जज ने सुनवाई के लिए 25 मई की तारीख निश्चित की।

बता दें विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरण सिंह ने ज्ञानवापी में भगवान आदि विश्वेश्वर के विराजमान होने का ये मुकदमा दायर किया है। इस दायर की गई याचिका में ज्ञानवापी परिसर हिंदू पक्ष को सौंपने और वादी गण को ज्ञानवापी में तत्काल प्रभाव से पूजा-पाठ, राग भोग दर्शन की मांग की गई है। कोर्ट में वकील मानबहादुर सिंह व अनुष्का त्रिपाठी की तरफ से कहा गया कि शिवलिंग पाए जाने के दावे के बाद दर्शन पूजन, राग भोग पूजा का अधिकार आवश्यक है।

Read More : मेष, मिथुन समेत इन राशियों को होगा आर्थिक लाभ, इन्हें हो सकता है बड़ा नुकसान

Gyanvapi Mosque Case : रिपोर्ट के अनुसार विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन की इस याचिका पर विपक्षियों को नोटिस जारी करने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि भगवान आदि विश्वेश्वर विराजमान बनाम उत्तर प्रदेश राज्य मुकदमे के माध्यम से तीन मांग की गई है।

  1. पहली मांग- ज्ञानवापी परिसर में तत्काल प्रभाव से मुस्लिम पक्ष का प्रवेश प्रतिबंधित हो।
  2. दूसरी मांग- ज्ञानवापी का संपूर्ण परिसर हिंदुओं को सौंपा जाए।
  3. तीसरी मांग- भगवान आदि विश्वेश्वर स्वयंभू ज्योतिर्लिंग जो अब सबके सामने प्रकट हो चुके हैं, उनकी पूजा पाठ शुरू करने की अनुमति दी जाए।

Read More : जगन्नाथ मंदिर के सामने पुजारी के बेटे की गोली मारकर हत्या, इलाके में दहशत का माहौल

 
Flowers