हिमाचल: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सीईसी ने मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ की बैठक |

हिमाचल: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सीईसी ने मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ की बैठक

हिमाचल: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सीईसी ने मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ की बैठक

: , September 23, 2022 / 10:27 PM IST

शिमला, 23 सितंबर (भाषा) मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त (ईसी) अनूप चंद्र पांडेय ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की।

कुमार और पांडेय तीन दिवसीय राज्य दौरे पर बृहस्पतिवार को यहां आये थे। राज्य चुनाव आयोग कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

चुनाव पैनल के शीर्ष अधिकारियों ने आगामी विधानसभा चुनाव से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव आरडी धीमान और डीजीपी संजय कुंडू के साथ बैठक की।

विज्ञप्ति के मुताबिक इसके बाद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने सभी मंडलीय आयुक्तों, उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों से मुलाकात की। बैठक के दौरान सभी आयुक्तों, उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों ने राज्य में चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए उठाये गये कदमों और किये गये उपायों को लेकर विस्तृत प्रस्तुति दी।

चनाव आयोग के अधिकारियों से विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी मुलाकात की। सीईसी और ईसी ने चैटबोट ‘वोटर साथी’ और सीईओ कार्यालय द्वारा मतदाताओं की जागरूकता के लिए विकसित ‘ऑनलाइन चुनाव क्विज’ प्रारंभ किया। यह क्विज 23 सितंबर से शुरू होकर 10 अक्टूबर तक चलेगा। क्विज के पहले विजेता को नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)