Himachal Pradesh Politics: हिमाचल में कांग्रेस की सुक्खू सरकार संकट में!.. सियासी हलचल के बीच राजभवन पहुंचे पूर्व CM जयराम ठाकुर, की ये मांग.. | himachal me congress sarkar sankat me

Himachal Pradesh Politics: हिमाचल में कांग्रेस की सुक्खू सरकार संकट में!.. सियासी हलचल के बीच राजभवन पहुंचे पूर्व CM जयराम ठाकुर, की ये मांग..

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 10:00 AM IST, Published Date : February 28, 2024/9:58 am IST

शिमला: कांग्रेस अपने राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी के हारसे अभी उबर भी नहीं पाई थी कि अब उनपर हिमाचल प्रदेश में सरकार को कायम रखने की नई चुनौती आ खड़ी हुई हैं। ना उम्मीदी के बीच राज्यसभा उम्मीदवार को में मिली जीत के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राजभवन राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे हैं। तो क्या हिमाचल प्रदेश में सियासी उलटपलट की सम्भावना हैं? यह देखना दिलचस्प होगा।

प्रधानमंत्री मोदी आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त.. 9 करोड़ किसान परिवारों को सीधा लाभ

सुक्खू सरकार खतरे में!

गौरतलब हैं कि हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में वही हुआ, जिसका कांग्रेस को डर था यानी क्रॉस वोटिंग। इसका सीधे-सीधे फायदा हुआ बीजेपी को। ऐसे में पर्याप्त वोट होने के बावजूद कांग्रेस हार गई। कांग्रेस के ही 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर बीजेपी के उम्मीदवार हर्ष महाजन को जितवा दिया। ऐसे में अब कांग्रेस सरकार को विधायकों के छिटकने और बहुमत पर खतरे का डर सताने लगा हैं।

Mahrati Vandan Yojana KYC: क्या इन महिलाओं के खातों में नहीं आएगा महतारी योजना का पैसा?.. सूची में भी हैं नाम, आज ही कर ले ये काम..

क्या हैं हिमाचल का गणित

हिमाचल में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं। बहुमत के लिए 35 सीटों की जरूरत होती है। 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 सीटें आई थीं। भाजपा को 25 सीटें मिली। 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी। कांग्रेस का दावा रहा है कि निर्दलियों का समर्थन भी हमारे पास है।