हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने अनिर्दिष्ट स्थानों पर नमाज़ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी |

हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने अनिर्दिष्ट स्थानों पर नमाज़ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी

हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने अनिर्दिष्ट स्थानों पर नमाज़ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी

: , December 24, 2021 / 08:45 PM IST

गुरुग्राम (हरियाणा), 24 दिसंबर (भाषा) हरियाणा के गुरुग्राम में हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने खुले स्थानों पर ‘नमाज़’ अदा करने के खिलाफ शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के मुताबिक, हरियाणा के मुख्यमंत्री के बयान के बावजूद उन स्थानों पर नमाज़ अदा की जा रही है जहां इसकी इजाजत नहीं है।

उद्योग विहार और सेक्टर 29 थानों में शिकायत दर्ज कराई गई है। एक शिकायतकर्ता वकील कुलभूषण भारद्वाज ने दावा किया कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने साफ तौर पर आदेश दिया है कि खुले में ‘नमाज़’ बर्दाश्त नहीं की जाएगी और निर्दिष्ट स्थानों को लेकर अबतक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन और पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए।

इस बीच मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उन 20 स्थानों पर नमाज़ अदा की जहां इसकी इजाजत दी गई है। इनमें से छह स्थान खुले हैं।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि कुछ हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने नमाज़ को बाधित करने या हंगामा करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें खदेड़ दिया गया।

कुछ मुस्लिम सेक्टर 40 के एक खुले मैदान में नमाज़ अदा करने के लिए जमा हो गए लेकिन पुलिस ने उन्हें वापस भेज दिया, क्योंकि इस स्थान पर प्रशासन की ओर से नमाज़ अदा करने की इजाजत नहीं है।

मोहम्मद सलीम कशमी नाम के एक शख्स ने बताया कि वे पिछले दो हफ्तों से यहां नमाज़ अदा कर रहे हैं लेकिन आज पुलिस ने उन्हें इजाजत नहीं दी और वे मामले को प्रशासन के समक्ष रखेंगे।

भाषा

नोमान उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga