ऑस्कर फर्नाडींस को सैकड़ों लोगों ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

ऑस्कर फर्नाडींस को सैकड़ों लोगों ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

Edited By: , September 14, 2021 / 08:11 PM IST

मंगलुरु, 14 सितंबर (भाषा) दिवंगत कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडीस का पार्थिव शरीर जब मंगलवार को उडुपी और मंगलुरु में पार्टी कार्यालयों में जनता के दर्शन के लिए रखा गया, तब पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और समाज के हर वर्ग के लोगों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।

इससे पहले सुबह में उनका पार्थिव शरीर पैतृक जिला उडुपी ले जाया गया, जहां मदर ऑफ सॉरो चर्च में प्रार्थना का आयोजन किया गया। समारोह का संचालन उडुपी डायोसिस के पादरी डॉ गेराल्ड इसाक लोबो ने किया। राज्य के मंत्री कोटा श्रीनिवास पुजारी, पूर्व मंत्री विनय कुमार सोराके, प्रमोद माधवराज, उडुपी जिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एन विष्णुवर्धन और जिला पंचायत के सीईओ नवीन भट्ट ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।

बाद में पार्थिव शरीर को जिले के ब्रह्मगिरी में उनके पैतृक आवास और फिर जिला कांग्रेस कमेटी (डीसीसी) कार्यालय ले जाया गया। सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों ने पार्थव शरीर ले जा रहे वाहन पर फूलों की वर्षा की। दोपहर में पार्थिव शरीर को वापस मंगलुरु लाया गया, जहां कई नेताओं और समर्थकों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।

दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त डॉ के वी राजेंद्र और पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार श्रद्धांजलि देने वालों में शामिल थे। पूर्व मंत्री बी रामनाथ राय, विधायक यू टी खादर, विधान पार्षद एवं डीसीसी अध्यक्ष हरीश कुमार, पूर्व एमएलसी इवान डिसूजा और अन्य उपस्थित थे।

सूत्रों ने बताया कि पार्थिव शरीर को शहर के मिलाग्रेस चर्च ले जाया जाएगा, जहां बुधवार को प्रार्थना सभा आयोजित होगी। शाम को पार्थिव शरीर को बेंगलुरु ले जाया जाएगा और रात भर शवगृह में रखा जाएगा। पार्थिव शरीर गुरुवार को बेंगलुरु में कांग्रेस मुख्यालय में रखा जाएगा। दिन में साढ़े तीन बजे से सेंट पैट्रिक चर्च में अंतिम दर्शन की व्यवस्था की गई है और बेंगलुरु के होसुर कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

भाषा सुरभि माधव

माधव