जेल महानिदेशक की हत्या के आरोपी ने डायरी में लिखा था- मैं अपनी जिंदगी से नफरत करता हूं |

जेल महानिदेशक की हत्या के आरोपी ने डायरी में लिखा था- मैं अपनी जिंदगी से नफरत करता हूं

जेल महानिदेशक की हत्या के आरोपी ने डायरी में लिखा था- मैं अपनी जिंदगी से नफरत करता हूं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 4, 2022/5:05 pm IST

जम्मू, चार अक्टूबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर के जेल महानिदेशक हेमंत के. लोहिया की हत्या के आरोपी की डायरी में हाल में लिखी गईं बातों से पता चला है कि वह “अवसाद में” था। उसकी डायरी में “मैं अपने जीवन से नफरत करता हूं” और “ऐ मौत मैं तेरा इंतजार करता हूं” जैसी बातें लिखी हुईं मिलीं हैं। साथ ही गम और अंतिम विदाई से जुड़े बॉलीवुड के गीत भी लिखे मिले हैं।

रातभर चली तलाश के बाद लोहिया के घरेलू सहायक यासिर लोहार (23) को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि वह अपनी जिंदगी से तंग आ गया था।

लोहार ने अपनी डायरी में हिंदी और टूटी-फूटी अंग्रेजी में कुछ वाक्य लिखे हैं जैसे: “आई वांट टू री-स्टार्ट माय लाइफ, जिंदगी तो बस तकलीफ देती है, सुकून तो मौत ही देती है और “एवरी डे स्टार्ट्स विद एक्सपैक्टेशन बट एंड्स विद बैड एक्सपीरिएंस”।

लोहार ने अपनी डायरी में बॉलीवुड फिल्म “आशिकी-2” का लोकप्रिय गीत “भुला देना मुझे, है अलविदा तुझे” भी लिखा है, जिसमें जुदाई और विदाई को बयां किया गया है।

आरोपी ने लिखा है कि उसका जीवन “99 प्रतिशत गमगीन” है, लेकिन फिर भी “100 फीसदी झूठी मुस्कान” दिखानी पड़ती है।

लोहार ने लिखा है, “मैं 10 प्रतिशत खुश हूं। जीवन में प्यार एकदम जीरो फीसदी और 90 फीसदी तनाव है। मैं अपनी जिंदगी से नफरत करता हूं जो केवल दर्द देती है । नए जीवन के लिए मृत्यु की प्रतीक्षा करता हूं।”

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले और उनका गला रेता गया था।

उन्होंने कहा, “लोहार करीब छह महीने से इस घर में काम कर रहा था।”

उन्होंने कहा, “शुरुआती जांच में पता चला कि वह काफी उग्र मिजाज का व्यक्ति था और अवसाद में भी था।”

उन्होंने कहा कि घटना स्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में तेल लगाया होगा, जिनमें सूजन दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा कि हत्यारे ने लोहिया का गला काटने के लिए ‘केचप’ की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया और बाद में शव जलाने की भी कोशिश की।

उन्होंने कहा, “जब वह (लोहिया) अपने पैरों पर बाम लगा रहे थे तो संदिग्ध ने कमरे को अंदर से बंद कर दिया था। उसने लोहिया पर नुकीली चीज से ताबड़तोड़ हमला किया और शव को आग लगाने के लिए एक जलता हुआ तकिया भी उसकी ओर फेंक दिया।”

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers