स्कूली छात्रों को वंदे मातरम का नारा लगाते देख मन प्रफुल्लित हो गया : हेमंत |

स्कूली छात्रों को वंदे मातरम का नारा लगाते देख मन प्रफुल्लित हो गया : हेमंत

स्कूली छात्रों को वंदे मातरम का नारा लगाते देख मन प्रफुल्लित हो गया : हेमंत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : August 13, 2022/4:05 pm IST

गुवाहाटी, 13 अगस्त (भाषा) असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को कहा कि स्कूली छात्रों को ‘वंदे मातरम’ का नारा लगाते देख उनका मन प्रफुल्लित हो गया। मुख्यमंत्री ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत छात्रों के साथ प्रभात फेरी में शामिल हुए।

शर्मा ने गुवाहाटी की सड़कों पर मार्च किया और आम लोग भी उनके साथ यात्रा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘अपने दिन की शुरुआत उन स्कूली छात्रों के साथ करते हुए खुशी हो रही है, जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस के पहले आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए प्रभात फेरी में स्वत: हिस्सा लिया। वंदे मातरम के उनके नारों से मेरा मन प्रफुल्लित हो गया।’’

पूरे असम में नागरिक और पुलिस प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों के साथ-साथ ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत रैलियों और प्रतियोगिताओं सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है। धुबरी जिला प्रशासन ने पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सहयोग से ब्रह्मपुत्र नदी पर ‘तिरंगा नौका रैली’ का आयोजन किया।

धुबरी उपायुक्त अंबामुथन एम पी ने आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में चार क्षेत्रों (सैंडबार) में रहने वाले लोगों के बीच विभिन्न विषयों पर जागरूकता पैदा करने के लिए नौका रैली का आयोजन किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 75 मशीनीकृत नौकाओं के जरिए रैली धुबरी कछारी घाट से चलकुरा चार तक शुरू हुई और कछारी घाट पर समाप्त हुई। इन नौकाओं को तिरंगे और गुब्बारों से सजाया गया था, जिससे ब्रह्मपुत्र का दृश्य बहुत मनोरम दिख रहा था।

भाषा आशीष पवनेश

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers