बेअदबी के गुनाहगारों को सलाखों के पीछे भेजने तक चैन से नहीं बैठूंगा: मान |

बेअदबी के गुनाहगारों को सलाखों के पीछे भेजने तक चैन से नहीं बैठूंगा: मान

बेअदबी के गुनाहगारों को सलाखों के पीछे भेजने तक चैन से नहीं बैठूंगा: मान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 5, 2022/10:58 pm IST

चंडीगढ़, पांच जुलाई (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को प्रतिद्धता जताई कि जब तक गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों को जेल नहीं भेजा जाता, तब तक वह चैन की सांस नहीं लेंगे।

एक निजी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पंजाब की पवित्र भूमि पर श्री गुरुग्रंथ साहिब जी की बेअदबी हम पर कलंक है। यह अमानवीय अपराध अकल्पनीय और अक्षम्य है, जिसके दोषी को कभी बख्शा नहीं जा सकता।

राज्य सरकार के एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने साल बीत जाने के बाद भी इस जघन्य अपराध के दोषी खुलेआम घूम रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ है, क्योंकि दोषियों को बचाने के लिए अकालियों और कांग्रेस ने एक-दूसरे से हाथ मिला लिया।

हालांकि, उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब दोषी सलाखों के पीछे होंगे जिसके लिए उनकी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

यह मामला वर्ष 2015 का है, जब फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब की एक ‘बीर’ (प्रतिलिपि) की चोरी, हस्तलिखित अपवित्र पोस्टर और पवित्र ग्रंथ के फटे पन्ने बरगारी में बिखरे पाए जाने से संबंधित बेअदबी की घटनाएं हुई थीं।

इन घटनाओं के कारण फरीदकोट में विरोध प्रदर्शन हुआ था। अक्टूबर 2015 में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी में बहबल कलां में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि फरीदकोट के कोटकपुरा में कुछ लोग घायल हो गए थे।

भाषा

संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)