अगर ‘आप’ सत्ता में आई, तो गुजरात में प्रत्येक बच्चा तरक्की करेगा : केजरीवाल |

अगर ‘आप’ सत्ता में आई, तो गुजरात में प्रत्येक बच्चा तरक्की करेगा : केजरीवाल

अगर ‘आप’ सत्ता में आई, तो गुजरात में प्रत्येक बच्चा तरक्की करेगा : केजरीवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 25, 2022/7:06 pm IST

अहमदाबाद, 25 सितंबर (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर गुजरात के लोग आम आदमी पार्टी (आप) को सत्ता में लाते हैं, तो राज्य का प्रत्येक बच्चा तरक्की होगा।

केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अहमदाबाद में युवाओं की एक सभा को संबोधित किया, जहां केजरीवाल ने गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा।

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं देख रहा था कि गुजरात के एक ‘व्हाट्सएप ग्रुप’ में एक अद्भुत संदेश साझा किया जा रहा है, जिसका मैं भी अनुसरण करता हूं। इसमें कहा गया है कि अगर आप कांग्रेस को वोट देंगे तो सोनिया गांधी का बेटा तरक्की करेगा। अगर आप भाजपा को वोट देंगे तो (केंद्रीय गृह मंत्री) अमित शाह का बेटा तरक्की करेगा और आम आदमी पार्टी को वोट देंगे तो गुजरात का प्रत्येक बच्चा तरक्की करेगा।’’

उन्होंने कहा कि जिस तरह ‘आप’ सरकार ने दिल्ली में 12 लाख और पंजाब में छह महीने से भी कम समय में 20,000 नौकरियां दी हैं, पार्टी गुजरात में सत्ता में आने पर 10 लाख नौकरियां देने के लिए प्रतिबद्ध है।

केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ स्कूलों में शिक्षकों के पदों को भरकर, नए कॉलेज और मोहल्ला क्लीनिक खोलकर तथा अस्पतालों में अधिक डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती करके 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर आम आदमी पार्टी नौकरी नहीं मिलने तक युवाओं को 3,000 रुपये प्रतिमाह का बेरोजगारी भत्ता देगी।

केजरीवाल ने दावा किया कि लोग भाजपा को वोट देते रहे हैं क्योंकि ‘‘कांग्रेस और भी बदतर है‘‘, लेकिन इस बार उनके पास ‘आप’ के रूप में एक विकल्प है जो नये चेहरों और नयी राजनीति वाली ईमानदार पार्टी है।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा और कांग्रेस, दोनों दलों के नेताओं ने जनता का इतना पैसा लूटा है कि अगर उनकी संपत्तियां बेची जाएं, तो मेरा मानना है कि गुजरात का पूरा कर्ज चुकाया जा सकता है।’’

केजरीवाल ने कहा कि अगर ‘आप’ गुजरात में सत्ता में आती है, तो वह भ्रष्टाचार पर लगाम लगाकर धन जुटाएगी।

भाषा

शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers