30 अगस्त तक लॉकडाउन का ऐलान, संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला |imopsed Lockdown till 30 August in West Bengal

30 अगस्त तक लॉकडाउन का ऐलान, संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

30 अगस्त तक लॉकडाउन का ऐलान! imopsed Lockdown till 30 August in West Bengal

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 12, 2021/9:58 pm IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोविड-19 पाबंदियों को 30 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है और रात के दौरान लागू प्रतिबंधों में ढील दी गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को इसकी घोषणा की। महामारी की दूसरी लहर के दौरान 16 मई को लागू प्रतिबंधों को नियमित अंतराल पर बढ़ाया जा रहा था। इन प्रतिबंधों की समय सीमा 15 अगस्त को समाप्त हो रही थी। बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “बंगाल में कोविड की स्थिति बेहतर है लेकिन तीसरी लहर का खतरा अब भी है। इसी कारणवश हमने लोकल ट्रेनों के परिचालन को बहाल करने की अनुमति नहीं दी है।”

Read More: छत्तीसगढ़ में आज नहीं हुई एक भी कोरोना मरीज की मौत, सिर्फ 98 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि

उन्होंने कहा, “हमने कोविड पाबंदियों को और 15 दिन तक के लिए 30 अगस्त तक बढ़ा दिया है।” मुख्यमंत्री ने कहा कि रात में लागू प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। उन्होंने कहा, “हमने कुछ ढील देने का निर्णय लिया है- जैसे कि रात में पूर्ण लॉकडाउन की अवधि पहले रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक थी जिसे अब रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर दिया गया है।”

Read More: प्रदेश के 11 पुलिस अधिकारियों को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने किया सम्मानित, आलोक श्रीवास्तव को मिला सर्वश्रेष्ठ विवेचना पुरस्कार

बनर्जी ने कहा कि राज्य को टीके की जरूरत के अनुरूप खुराक नहीं मिल रहीं। उन्होंने कहा, “अगर हमें टीके मिलते तो हम ग्रामीण आबादी को कम से कम एक खुराक दे पाते और फिर हम लोकल ट्रेन बहाल कर सकते थे।” जेलों में भीड़भाड़ कम करने के लिए बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार 73 ऐसे कैदियों को रिहा करेगी जिन्हें आजीवन कारावास की सजा मिली है। उन्होंने कहा कि दो अगस्त को हमने उम्र कैद की सजा पाए 63 कैदियों को मानवीय आधार पर समय पूर्व रिहा करने की घोषणा की थी व आज हमने 73 और ऐसे कैदियों की रिहाई का फैसला किया है।

Read More: 10वीं पास युवाओं के लिए भूपेश सरकार ने खोला पिटारा, छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में 1500 पदों पर होगी भर्ती

 
Flowers