जम्मू-कश्मीर में सेना दिवस पर ध्रुव युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किया गया

जम्मू-कश्मीर में सेना दिवस पर ध्रुव युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किया गया

Edited By: , January 15, 2022 / 06:19 PM IST

floral circle was laid at the Dhruv War : जम्मू, 15 जनवरी (भाषा) जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में उत्तरी कमान मुख्यालय में सेना दिवस कार्यक्रम के तहत ध्रुव युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित किया गया। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्पचक्र अर्पित किया।

लेफ्टिनेंट जनरल के एम करियप्पा के इस दिन 1949 में अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल सर फ्रांसिस बुचर के स्थान पर भारतीय सेना के पहले कमांडर-इन-चीफ के तौर पर पदभार ग्रहण करने की स्मृति में हर साल सेना दिवस मनाया जाता है।

सेना कमांडर ने अपने संदेश में, सभी सैन्य कर्मियों को बहादुर शहीदों के समर्पण, संकल्प और बलिदान से प्रेरणा लेने और भविष्य की सभी चुनौतियों के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। सैन्य कमांडर ने बहादुरी और विशिष्ट सेवा के लिए मेधावी इकाइयों और व्यक्तियों की भी सराहना की।

प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने सभी सैन्यकर्मियों, पूर्व सैनिकों, रक्षा असैन्य कर्मचारियों और उत्तरी कमान के कर्मियों के परिवार को शुभकामनाएं भी दीं।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर, आर्मी वाइफ्स वेल्फेयर एसोसिएशन, उत्तरी कमान की क्षेत्रीय अध्यक्ष इना जोशी ने जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों पर स्वास्थ्य जांच शिविर का उद्घाटन भी किया।

भाषा नेहा अमित

अमित